Home व्यापार How to become Rich: 100 रूपये के निवेश से बनें करोड़पति

How to become Rich: 100 रूपये के निवेश से बनें करोड़पति

29
0

How to become Rich: पैसा कमाना आसान नहीं है। इसमें आपकी मेहनत और वक्त दोनों लगते हैं। लेकिन पैसे कमाने से अधिक कठिन है पैसे बचाना। क्योंकि आज के समय में इनकम से अधिक व्यक्ति के खर्चें हैं। खर्चों के कारण व्यक्ति कुछ भी बचत नहीं कर पाता। वही आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसा तरीका जिसके माध्यम से आप रोजाना महज 100 रूपये की बचत करके करोड़पति बन सकते हैं। जी हाँ ठीक सुना आपने महज 100 रूपये में आप करोड़पति बन सकते हैं। तो आइये जानते हैं 100 रूपये में आप कैसे बन सकते हैं करोड़पति –

जानें कैसे 100 रूपये से बनें करोड़पति:

आम आदमी की जिंदगी जमीन से जुडी होती है। उसकी इनकम इतनी ही होती है जिससे वह व्यवस्थित तरीके से अपने घर का खर्चा चला सके। वही अब ऐसे में 100 रूपये बचाकर और उसे सही जगह निवेश करके आम आदमी लम्बे समय में करोड़पति बन सकता है। हालाकि करोड़पति बनने के लिए आपको पावर ऑफ कंपाउंडिंग (Power Of Compounding) के विषय में समझना अत्यधिक आवश्यक है। 

कंपाउंडिंग इंट्रेस्ट यानी चक्रवृद्धि ब्याज के तहत आपको ब्याज पर भी ब्याज मिलता है। यानी अगर आप प्रति माह 3000 यानी प्रतिदिन के हिसाब से 100 रूपये का निवेश करते हैं तो आपको 300 रूपये का ब्याज मिलेगा। अब ऐसे में आप अगर 25 की उम्र से निवेश शुरू कर देते हैं और अपने रिटायरमेंट तक लगातार 100 रूपये का निवेश करते हैं तो आपको आपके निवेश से ही 1 करोड़ से अधिक का धन मिलेगा और आप 100 रूपये के निवेश से करोड़पति बन जाएंगे। 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।