Home व्यापार Rozgar Mela 2023: 70 हजार से ज्यादा युवाओं को मिला रोजगार का...

Rozgar Mela 2023: 70 हजार से ज्यादा युवाओं को मिला रोजगार का तोहफा

16
0

Rozgar Mela: देशभर में 44 जगहों पर शनिवार (22 जुलाई) को रोजगार मेले का आयोजन किया गया. प्रधानमंत्री वर्चुअली कार्यक्रम से जुड़े हैं. इस दौरान, उन्होंने 70 हजार से अधिक युवाओं को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपॉइनमेंट लेटर बांटे. लोकसभा चुनाव 2024 से पहले पीएम मोदी लगातार जनता को सैगात दे रहे हैं. इसी क्रम में अलग अलग विभागों और संगठनों में भर्ती हुए युवाओं को पीएम मोदी ने ऑनलाइन नियुक्ति पत्र बांटे हैं.

इस दौरान, प्रधानमंत्री ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, “आज देश के लिए ऐतिहासिक दिन है. युवाओं को सरकारी नौकरी में आना बहुत बडा अवसर है. आपको देश का नाम रोशन करके दिखाना है.” उन्होंने यह भी कहा कि भारत 9 सालों में 5वें नंबर की अर्थव्यवस्था बन गया है और दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने वाला है.”

पीएम बोले, आज का दिन ऐतिहासिक
पीएम ने कहा, “जिन युवाओं को नियुक्ति पत्र मिल रहे हैं उनके लिए यह यादगार दिन है लेकिन साथ-साथ देश के लिए भी यह बहुत ऐतिहासिक दिवस है. 1947 में आज के ही दिन (22 जुलाई) तिरंगे को संविधान सभा द्वारा वर्तमान स्वरूप में स्वीकार किया गया था.” उन्होंने आगे कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव में जब देश विकसित होने के लक्ष्य पर काम कर रहा है, आपका सरकारी नौकरी में आना बहुत बड़ा अवसर है. ये युवाओं की मेहनत का परिणाम है और नियुक्ति पत्र पाने वाले सभी युवाओं को बधाई.

गांधी परिवार पर भी बोला हमला
पीएम मोदी ने नाम लिए बगैर गांधी परिवार पर भी हमला बोला और कहा कि एक समय देश में फोन बैंकिग घोटाला होता था, पहले की सरकार में बैंक से लोन एक परिवार के लोग दिलवाते थे. उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने बैंकों को नुकसान पहुंचाया और हमने बैंक लूटने वालों की संपत्ति जब्त की.

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।