Home स्वास्थ्य-जीवनशैली Eye Care: चेहरे से काजल को आसानी से हटाने के लिए ये...

Eye Care: चेहरे से काजल को आसानी से हटाने के लिए ये टिप्स अपनाएं

7
0
चेहरे से काजल को आसानी से हटाने के लिए ये टिप्स अपनाएं

Eye Care: एलोवेरा जेल से काजल हटाएं

ज्यादातर महिलाएं आंखों में काजल लगाना पसंद करती हैं, लेकिन काजल लगाने के दौरान या बाद में काजल फैल जाता है. इस फैले हुए काजल को हटाना थोड़ा मुश्किल होता है, जिससे लड़कियां परेशान हो जाती हैं. अगर आप भी इस समस्या से परेशान हैं, तो यहां हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देंगे, जिन्हें फॉलो कर आप चेहरे से काजल को आसानी से साफ कर सकती हैं.

आप काजल को हटाने के लिए एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कर सकती हैं। एलोवेरा जेल त्वचा को शांत करता है और हाइड्रेट करने में मदद करता है। इससे आपकी त्वचा में किसी तरह की कोई समस्या नहीं होगी।

नारियल तेल से काजल को हटाएं

नारियल तेल भी काजल को हटाने में काफी मदद करता है। आप एक कॉटन बॉल और नारियल तेल की मदद से अपनी आंखों के आसपास के काजल को साफ कर सकती हैं। यह त्वचा को नरम और मोटी बनाता है और काजल को आसानी से हटाता है।

मेकअप रिमूवर का इस्तेमाल करें

मेकअप रिमूवर भी काजल को हटाने में मदद करता है। आप बेबी ऑयल का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। एक कॉटन बॉल को बेबी ऑयल में डूबाएं और फिर आंख के आसपास फैला कर काजल को हटाएं। यह त्वचा को नरम और मोटी बनाता है और काजल को आसानी से हटाता है।

ध्यान दें

जब भी आप काजल को हटाएं, तो ध्यान रहे अपनी आंखों को रगड़ने से बचें। अगर आप ऐसा करती हैं, तो आपकी आंखों में जलन या सूजन आ सकता है। इससे बचने के लिए आप पूरी तरह से सावधानी बरतें।

अच्छे रिमूवर का इस्तेमाल करें

मेकअप रिमूवर का इस्तेमाल करने से पहले प्रोडक्ट के बारे में जानकारी लें। उच्च गुणवत्ता वाला मेकअप रिमूवर का ही इस्तेमाल करें।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।