Home health अगर आप ताजमहल देखने आ रहे हैं तो घर से बुक करें...

अगर आप ताजमहल देखने आ रहे हैं तो घर से बुक करें ऑनलाइन टिकट

43
0

[object Promise]

आगरा। शनिवार को ताजमहल देखने आ रहे हैं तो घर से बाहर निकलने से पहले आनलाइन टिकट बुक कर लें। यह विचार भी ना करें कि ताजमहल पर पहुंचकर टिकट बुक कर लेंगे। ऐसा न हो कि सभी टिकटें बुक होने से आपका दीदार-ए-ताजमहल का ख्वाब कहीं ख्वाब ही नहीं बन जाए। शुक्रवार रात तक शनिवार दोपहर के स्लाट के करीब 1100 टिकट बुक हो गए थे।

ताजमहल पर एक दिन में पांच हजार वयस्क पर्यटकों की कैपिंग लागू है। इसमें भी सुबह व दोपहर के 2500-2500 पर्यटकों के दो स्लाट हैं। मौसम बदल चुका है और सुबह जल्दी घर से निकलना आसान नहीं है। उधर लपकों ने ताजमहल को ग्रहण लगा रखा है। वो एडवांस टिकट बुक कर लेते हैं। ताजमहल पर हर वीकेंड में सैकड़ों पर्यटकों को लौटना पड़ रहा है। पर्यटक परेशान हो रहे हैं, लेकिन उनकी फिक्र किसी को नहीं है। भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआइ) के सर्किल आफिस से एएसआइ के दिल्ली मुख्यालय को समस्या से कई बार अवगत कराया जा चुका है, लेकिन मुख्यालय द्वारा समस्या पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। पुलिस मिलीभगत के चलते अवैध टिकट बिक्री करने वाले लपकों पर शिकंजा नहीं कस रही है। इससे शहर की छवि खराब हो रही है।

इन सब परेशानियों से बचने को एएसआइ के अधिकारी पर्यटकों को घर से ही एडवांस टिकट बुक करने की सलाह दे रहे हैं, जिससे ताजमहल पहुंचने के बाद टिकट नहीं मिलने से उन्हें निराशा का सामना नहीं करना पड़े। शनिवार के सुबह के स्लाट के करीब 700 और दोपहर के स्लाट के करीब 1100 टिकट शुक्रवार रात 11 बजे तक बुक हो चुके थे।

 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।