Home health इन अनोखे क्रेजी टैटूज के संग भरे गरबा में नए रंग

इन अनोखे क्रेजी टैटूज के संग भरे गरबा में नए रंग

29
0

[object Promise]

नवरात्रि पर हर तरफ भक्ति के रंग बिखरे नजर आते है। नवरात्रि पर मां दुर्गा की पूजा का पावन समय होता है। नवरात्रि के शुरू होते ही देश के कई राज्यों में गरबे और डांडिया की धूम है। गुजरात, राजस्थान, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, दिल्ली सहित कई राज्यों में यह उत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है। नवरात्रि पर महिलाएं कलरफुल कपड़ों के साथ गरबा डांस करती है।

युवतियां नवरात्रि उत्सव कार्यक्रमों के लिए खास तौर पर सज- संवरकर पहुंचती हैं। इसके लिए कई बार महिलाएं अस्थाई टैटू भी बनवाती हैं। गरबा के दौरान बदलते वक्त के साथ हमारे तौर-तरीके जरूर बदले हैं लेकिन भक्ति का भाव वही है।

टैटू लवर्स जानते हैं कि मार्केट में टैटू से जुड़ी अब कई तकनीक और आर्ट मौजूद हैं। आप पर्मानेंट टैटू ही बनवाएं ऐसा जरूरी नहीं है। साथ ही आपको टैटू बनवाते समय दर्द हो ऐसा भी जरूरी नहीं है।

आप चाहें तो कुछ दिन के लिए टैटू डिजाइन करा सकते हैं। खासतौर पर नवरात्रों में, जहां देश में चारो तरफ नवरात्रों में पूरे देश में गरबा डांस का आयोजन किया जाता है। जगह-जगह पांडाल लगाए जाते हैं और पारंपरिक गीतों की धूम पर लोग गरबा करते हैं।

गुजराती या राजस्थानी पारंपरिक लहंगा और बैकलेस चोली के साथ यंग गल्र्स गरबा खेलते हुए कपल्स का टैटू बनवाना पसंद करती हैं। कुछ लोग अपने टैटू में अपना नाम लिखवाते हैं और मां दुर्गा का कोई प्रतीक चिन्ह जैसे त्रिशूल या शेर भी बनवाते हैं। कुछ लोग मां गौरी के प्रति श्रद्धा भी टैटू में दर्शाते हैं।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।