Home health इन ट्रिक्स के साथ कर सकती हैं उसे यूज़, ऑनलाइन शॉपिंग के...

इन ट्रिक्स के साथ कर सकती हैं उसे यूज़, ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान गलत लिप शेड की हो गई है डिलीवरी

52
0

[object Promise]

ऑनलाइन शॉपिंग में कुछ चीज़ों के ऊपर रिटर्न पॉलिसी अप्लाई नहीं होती जिसमें अंडर गॉर्मेंट्स के साथ कॉस्मेटिक्स प्रोडक्ट्स भी शामिल होते हैं खासतौर से लिपस्टिक और कई बार लिपस्टिक का जो शेड आपको पिक्चर में दिखाई देता है वो असल में डिलीवर होने के बाद वैसा नहीं होता। ऐसे में ज्यादातर महिलाएं उस लिपस्टिक को या तो किसी को दे देती हैं या फिर इस्तेमाल ही नहीं करती।

तो अगर आपके साथ भी ऐसा हुआ है और लिपस्टिक अभी भी आपके पास है तो यहां बताए गए टिप्स एंड ट्रिक्स की बदौलत आप उस लिपस्टिक का बखूबी से इस्तेमाल कर सकती हैं। तो आइए बिना देर किए जानते हैं इनके बारे में..

1. वैसे तो लिपस्टिक का शेड स्किन टोन के अनुसार होना चाहिए लेकिन अगर आपने कोई डल शेड लिपस्टिक खरीद ली है तो उसे लगाने से पहले या बाद में लिप लाइनर का इस्तेमाल जरूर करें। ऐसा करने से लिपस्टिक लंबे समय तक टिकी रहती है।

2. पुरानी डार्क शेड लिपस्टिक से नया शेड क्रिएट करने के लिए ब्रश से होंठों पर एक पतली लेयर लगाएं। फिर ऊपर से लाइट शेड की लिपस्टिक अप्लाई करें। जब दोनों शेड ब्लेंड होंगे तो इफेक्ट अच्छा आएगा।

3. ऐसी मैट लिपस्टिक जिसे लगाने के बाद होंठ सूखने लगते हैं, उसे लगाने के बाद ग्लॉस की भी एक लेयर लगाएं। लिप ग्लॉस की जगह पेट्रोलियम जेली का भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

4. लिपस्टिक का शेड बहुत ज्यादा डार्क है, तो उसे लगाने के बाद टिशू पेपर को होंठों के बीच या ऊपर रखकर प्रेस करें। ऐसा करने से कलर बैलेंस हो जाएगा।

5. ग्लॉसी लिपस्टिक है बहुत ज्यादा, तो उसके ऊपर लिप लाइनर लगाने से मैट लुक दिया जा सकता है।

8. डार्क लिपस्टिक को लाइट करने के लिए पिंक और पीच शेड्स का इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे लिपस्टिक का शेड बदल जाता है और वो पहले से ज्यादा अच्छी दिखती है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।