Home राष्ट्रीय बड़े पैमाने पर छंटनी के बाद कर्मचारी स्टॉक कम करने की बना...

बड़े पैमाने पर छंटनी के बाद कर्मचारी स्टॉक कम करने की बना रहा योजना अमेजन

14
0

बड़े पैमाने पर छंटनी के बाद, अमेजन अब कथित तौर पर 2025 में कर्मचारियों के लिए स्टॉक कम करने की योजना बना रहा है। इनसाइडर के अनुसार, यह कदम अमेजन के मुआवजे के ²ष्टिकोण में संभावित बड़े बदलाव का संकेत देता है। एक आंतरिक ज्ञापन का हवाला देते हुए, रिपोर्ट में कहा गया है कि अमेजन ने प्रबंधकों से कहा है कि 2025 के लिए कर्मचारी स्टॉक पुरस्कार, जिसे प्रतिबंधित स्टॉक इकाइयां या आरएसयू कहा जाता है, ‘आर्थिक माहौल और कंपनी के बजट के कारण कम हो जाएगा।’ अमेजन ‘प्लान फॉर स्टॉक वेरिएशन’ के लिए अगले वर्ष की पहली तिमाही में 2025 के मुआवजे का पुनर्मूल्यांकन करेगा।

रिपोर्ट के मुताबिक अगले साल शुरू होने वाले दो साल के अनुदान चक्र को देखते हुए ‘अंतिम ²ष्टिकोण वर्ष’ 2025 को संदर्भित करता है। मेमो ने अमेजन के पे मॉडल में बदलाव की ओर भी संकेत दिया जो कर्मचारियों को अधिक नकदी देगा, ‘एक ऐसा बदलाव जो इसके स्टॉक मूल्य में किसी भी संभावित कमजोरी के लिए बना सकता है।’ अमेजन के शेयर वर्तमान में 2018 और 2020 में लगभग समान स्तर पर कारोबार कर रहे हैं।

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि स्टॉक मूल्यवृद्धि की कमी के कारण कुछ कर्मचारियों को उनके आरएसयू-आधारित मुआवजे के मूल्य के बारे में शिकायत करनी पड़ी है। कर्मचारी वेतन के नकद हिस्से को बढ़ाने के लिए कोई भी कदम ऐसी चिंताओं को दूर कर सकता है। अमेजन के एक प्रवक्ता ने कहा कि अमेजन के वेतन ढांचे में बदलाव एक संभावना है। इस बीच, अमेजन ने अपने गेमिंग डिवीजनों में 100 से अधिक कर्मचारियों की छुट्टी कर दी है, जिसमें कंपनी में चल रही छंटनी के हिस्से के रूप में प्राइम गेमिंग, गेम ग्रोथ और अमेजन गेम्स शामिल हैं।

मार्च में, ई-कॉमर्स की दिग्गज कंपनी ने अमेजन वेब सर्विसिस (एडब्ल्यूएस), ट्विच, विज्ञापन और एचआर में अन्य 9,000 कर्मचारियों की छंटनी करने की घोषणा की थी। अमेजन ने जनवरी में शुरू में 18,000 पदों को समाप्त कर दिया था।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।