Home राष्ट्रीय Bengaluru Opposition Meeting LIVE: 2024 चुनाव के लिए एजेंडा तय करेगा विपक्ष

Bengaluru Opposition Meeting LIVE: 2024 चुनाव के लिए एजेंडा तय करेगा विपक्ष

21
0

Opposition Parties Meeting in Bengaluru: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले विपक्ष एकजुट होने की कोशिश कर रहा है. पटना के बाद आज विपक्ष की दूसरी महाबैठक बेंगलुरु में होनी है. लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष की दूसरी बैठक बेंगलुरु में शाम 6 बजे शुरू होगी. इसके लिए एजेंडा और मिनट टु मिनट कार्यक्रम भी तय किया गया है, ताकि इस बार विपक्षी एकता की दशा में कोई ठोस निर्णय लिया जा सके. 

बेंगलुरु के फाइव स्टार होटल में दो दिनों तक बैठक चलेगी, जहां 26 पार्टियां महामंथन में शामिल होंगी. विपक्ष की बैठक में कई मुद्दों पर मंथन होगा. गठबंधन का नया नाम या फिर UPA ही रखने, सीट बंटवारे और संयोजक जैसे मुद्दों पर चर्चा होगी. 

कौन-कौन नेता शामिल होंगे-

मीटिंग में JDU से नीतीश कुमार, ललन सिंह और संजय झा शामिल होंगे तो RJD से लालू यादव और तेजस्वी हिस्सा लेंगे. एनसीपी से शरद पवार मीटिंग में नहीं जाएंगे बल्कि उनकी जगह पार्टी की कार्यकारी अध्यक्ष सुप्रिया सुले बेंगलुरु जाएंगी. इसके अलावा उद्धव ठाकरे बैठक में जाएंगे.

TMC नेताओं के शामिल होने पर सस्पेंस खत्म हो गया है. ममता बनर्जी दोपहर 1 बजे कोलकाता से बेंगलुरु के लिए रवाना होंगी और भतीजे अभिषेक बनर्जी भी साथ होंगे. आम आदमी पार्टी ने भी बैठक में हिस्सा लेने का एलान किया है. अरविंद केजरीवाल, भगवंत मान, संजय सिंह और राघव चड्ढा मीटिंग में शामिल होंगे.

बेंगलुरु में संयुक्त विपक्ष की बैठक पर JD(S) नेता एचडी कुमारस्वामी एचडी कुमारस्वामी ने कहा, ‘विपक्ष ने कभी भी JD(S) को अपना हिस्सा नहीं माना इसलिए JD(S) के किसी भी महागठबंधन की पार्टी होने का कोई सवाल ही नहीं है. एनडीए ने हमारी पार्टी को किसी बैठक के लिए आमंत्रित नहीं किया है.

बेंगलुरु में संयुक्त विपक्ष की बैठक शुरू होने से पहले कर्नाटक के मंत्री और कांग्रेस नेता प्रियांक खरगे ने कहा, “हम सभी एक निश्चित विचारधारा के साथ एक साथ आए हैं और हम भारत और संविधान के विचार को संरक्षित करने के लिए एक साथ आए हैं. अगर बीजेपी को हमारी एकता से दिक्कत है तो इसका मतलब है कि उन्हें डर है कि वे सत्ता से बाहर हो जाएंगे. आप देख सकते हैं कि बीजेपी और पीएम मोदी का जादू कैसे कम हो रहा है. उनकी नीतियां भारत को नुकसान पहुंचा रही हैं.

विपक्ष की बैठक पर सांसद संजय राउत ने कहा, “यह बैठक विपक्ष की बैठक नहीं बल्कि इस देश में जो तानाशाही चल रही है उसके खिलाफ जो लोग देश को आगे लेकर जाना चाहते हैं. ऐसे प्रमुख राजनीतिक दलों की बैठक है. बैठक में सीट बंटवारे पर चर्चा, जो फ्रंट बनेगा उसका नाम क्या होगा उस पर चर्चा होगी. पवार साहब आज नहीं आएंगे लेकिन कल सुबह वे बैठक में शामिल होंगे.

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।