Home राष्ट्रीय बहुमत की तरफ बढ़ती बीजेपी

बहुमत की तरफ बढ़ती बीजेपी

4
0
बहुमत की तरफ बढ़ती बीजेपी
उत्तरप्रदेश  की 10 राज्यसभा सीटों के लिए मतदान हुआ। बीजेपी ने 8 सीटों पर जीत तो सपा ने 2 सीटों पर जीत दर्ज की। समाजवादी पार्टी ने 3 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे थे। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने चुनाव से पूर्व कह दिया था तीसरा प्रत्याशी परीक्षा है विश्वसनीयता की। लेकिन बीजेपी के लिए यह जीत सकारात्मक संदेश दे रही है। जानकारों का कहना है की बीजेपी राज्य सभा में जीत की तरफ तीव्रता से आगे बढ़ रही है।
कैसे बहुमत की तरफ बढ़ रही बीजेपी:
उच्च सदन में कुल 240 सीट हैं। बहुमत के लिए किसी भी दल को 121 सीटों की आवश्यकता है। बीजेपी के पास अभी 117 सीट हो गई हैं। बहुतम सिद्ध करने से बीजेपी महज 4 सीट से दूर है। अगर हम बीजेपी की बात तो बीजेपी के पास 97 सांसद हैं। जिसमें से पांच सदस्य नॉमिनेटह हैं। वही कांग्रेस के पास 29 सांसद हैं।
बीजेपी ने राज्य सभा में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभर कर यह साबित कर दिया। की उनकी रणनीति के सम्मुख विपक्ष की रणनीति कमजोर है और आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी जनता का विश्वास जीतने में सफल हो सकती है।
जानकारों का कहना है की बीजेपी ने जनता का विश्वास काफी हद तक जीत रखा है। मोदी की सबका साथ सबका विकास नीति में कहीं न कहीं जनता के मध्य बीजेपी को मजबूत स्थिति में खड़ा कर दिया है। मोदी की गारंटी की गूंज हर तरफ सुनाई दे रही है। यदि विपक्ष ने उत्तम रणनीति नहीं बनाई तो लोकसभा चुनाव में विपक्ष धराशयी हो जाएगा।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।