Home राष्ट्रीय पाठ्यक्रम से हटेंगे केबी हेडगेवार और वीडी सावरकर पर आधारित चैप्टर्स, भडकी...

पाठ्यक्रम से हटेंगे केबी हेडगेवार और वीडी सावरकर पर आधारित चैप्टर्स, भडकी बीजेपी

11
0

देश : भारत में अब मुद्दे से अधिक गाँधी, गोडसे, सावरकर की बात होती है। कोई गाँधी को लेकर आपत्तिजनक बात करता है तो गोडसे और सावरकर के लिए आपस में लड़ता है। वहीं पाठ्यक्रम में बदलवा का मानों देश में अब ट्रेंड चल गया है। खबर कर्नाटक से हैं जहाँ सरकार ने पाठ्यक्रम से आरएसएस के संस्थापक केबी हेडगेवार और वीडी सावरकर पर आधारित चैप्टर्स को हटाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार है सरकार के इस फैसले से बीजेपी भड़क उठी है। केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इस मामले को इंगित करते हुए कांग्रेस की जमकर आलोचना की है। 

नीतिन गडकरी कहते हैं – यह दुःख की बात है कि कर्नाटक के पाठ्यक्रम से आरएसएस के संस्थापक केबी हेडगेवार और वीडी सावरकर पर आधारित चैप्टर्स  को हटाया जा रहा है। अब इससे अधिक बुरा और क्या ही हो सकता है। सावरकर ने कहा था हिन्दू सबसे अलग है यह जाति और सम्प्रदाय से भी ऊपर है। वह हमारे आदर्श है। सावरकर पर आधारित चैप्टर्स को हटाना दुखद है अब इससे अधिक बुरा क्या ही होगा। 

उन्होंने कहा- कई ऐसे विचार हैं जो विवेकानंद और सावरकर के एक जैसे हैं। युवा पीडी को सावरकर को जानना चाहिए। यह देश के लिए आवश्यक है।  बता दें कर्नाटक सरकार आरएसएस संस्थापक केबी हेडगेवार और हिंदुत्व विचारक वीडी सावरकर से जुड़े चैप्टर्स को हटाने वाले प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। कर्नाटक के शिक्षा मंत्री मधु बंगारप्पा ने भी इनसे जुड़े अध्यायों को हटाने की घोषणा की थी।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।