Home राष्ट्रीय PM Modi In Chitrakoot: पीएम मोदी दौरे पर पहुंचे भगवान राम...

PM Modi In Chitrakoot: पीएम मोदी दौरे पर पहुंचे भगवान राम की तपोस्थली चित्रकूट, सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का किया शुभारंभ

18
0

चित्रकूट। पीएम नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश के चित्रकूट दौरे पर पहुंचे। इससे पहले विद्याधाम हेलीपैड पर प्रधानमंत्री का हेलीकॉप्टर उतरा, यहां मध्य प्रदेश के राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया। इसके बाद उन्होंने प्रसिद्ध रघुबीर मंदिर में पूजा-अर्चना की। रघुवीर मंदिर में पूजन के बाद प्रधानमंत्री ने श्री राम संस्कृत महा विद्यालय के पुस्तकालय का निरीक्षण किया।

इसके बाद वह विद्या धाम जानकी कुंड अरविंद भाई मफतलाल की समाधि स्थल पर पहुंचकर प्रधानमंत्री अरविंद भाई मफतलाल की समाधि पर श्रद्धा सुमन अर्पित करने के बाद सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल का शुभारंभ किया। इसके बाद प्रधानमंत्री ने अरविंद भाई मफतलाल के नाम से डाक टिकट जारी करने की घोषणा की है। 

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चित्रकूट के दौरे में अस्पताल के संस्थापक अरविंद भाई मफतलाल की जयंती के सौ साल पूरे होने पर ही पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री अरविंद भाई के कामों से बेहद प्रभावित हैं।

इसके बाद एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि चित्रकूट की पावन धरती पर मुझे दोबारा आने का अवसर मिला है। चित्रकूट वह अलौकिक क्षेत्र है, जिसके बारे में संतों ने कहा है चित्रकूट सब दिन बसत, प्रभु, सिय, लखन समेत अर्थात चित्रकूट में प्रभु श्री राम, लक्ष्मण और माता सीता नित्य निवास करते हैं। यहां आने से पहले मुझे रघुवीर मंदिर और रामजानकी मंदिर में दर्शन का भी सौभाग्य मिला।

सभा को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री तुलसी पीठ में जगतगुरु रामभद्राचार्य से मिलने पहुंचे। यहां पर जगतगुरु की हस्तलिखित तीन पुस्तकों का विमोचन किया। उप्रधानमंत्री ने कहा कि संस्कृत भाषा से कई लोग दुश्मनी रखते हैं। भारतीय संस्कृति को कई बार उखाड़ने के प्रयास किए गए। आज चित्रकूट में पूरे दिन भगवान राम के मंदिरों और संतों के दर्शन हुए यह बेहद सौभाग्य का दिन रहा।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।