Home राष्ट्रीय Droupadi Murmu दक्षिण भारत के तीन दिवसीय दौरे

Droupadi Murmu दक्षिण भारत के तीन दिवसीय दौरे

20
0

President Tamilnadu Visit: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के कार्यकाल का एक साल पूरा हो गया है. राष्ट्रपति शनिवार (5 अगस्त) को तमिलनाडु और पुडुचेरी की तीन दिवसीय यात्रा के लिए रवाना हो गई हैं. उनके कार्यालय के मुताबिक राष्ट्रपति मुर्मू सबसे पहले चेन्नई हवाई अड्डे पहुचेंगी. इसके बाद वह राज्य के मुदुमलाई टाइगर रिजर्व जाएंगी और वहां पर महावत से बातचीत करेंगी.

राष्ट्रपति मुर्मू ऑस्कर विनिंग डॉक्यूमेंट्री में एक्टिंग करने वाले महावत बोम्मन और बेली से भी मिलेंगी. इस दौरान मुदुमलाई टाइगर रिजर्व और थेप्पाकाडु एलिफेंट कैंप की तरफ जाने वाली सड़कें प्रेसिडेंट के प्रोटोकॉल और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बंद रहेंगी. 

स्थानीय प्रशासन ने यहां के सभी होटलों और रिजॉर्ट्स को बीते दिनों एक एडवाइजरी जारी करके कहा था कि राष्ट्रपति के दौरे तक किसी भी पर्यटक को कोई कमरा किराये पर नहीं दिया जाए. यहां का दौरा पूरा करने के बाद राष्ट्रपति देर शाम चेन्नई पहुचेंगी और यहां गुइंडी के राजभवन में विश्राम करेंगी. 

तमिलनाडु राजभवन के दरबार हाल को मिलेगा नया नाम
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू रविवार (6 अगस्त) को राज्य की ही अन्ना यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में भाग लेंगी. इसी दिन वह राजभवन में विशेष रूप से पिछड़े जनजातीय समूहों के साथ बातचीत करेंगी. इस दौरान प्रेसिडेंट प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की सकारात्मक परिवर्तन का वार्षिक थीम भी लॉन्च करेंगी.

रविवार शाम को राष्ट्रपति तमिल कवि सुब्रमण्यम भारती के चित्र का राजभवन में अनावरण करेंगी और उसके तुरंत बाद राजभवन के दरबार हॉल का नामकरण करेंगी. इसके बाद दरबार हाल को भारथियार हॉल के नाम से जाना जाएगा. अपने इस व्यस्त कार्यक्रम के बाद उनकी यात्रा का अगला चरण पॉंडिचेरी होगा. सोमवार (7 अगस्त) को पॉंडिचेरी में वह वहां के प्रसिद्ध अरबिंदो आश्रम और ऑरोविले मित्र मंदिर में होने वाले कार्यक्रमों में भाग लेंगी, उसके बाद उसी दिन वह दिल्ली वापस लौट आएंगी.

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।