Home राष्ट्रीय Employment Fair: 70 हजार युवाओं को मिलेगी सरकारी नौकरी

Employment Fair: 70 हजार युवाओं को मिलेगी सरकारी नौकरी

22
0

Employment Fair: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी मंगलवार (13 जून) को देश के 70 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी के नियुक्ति पत्र बांटने वाले हैं. रोजगार मेला पहल के तहत ये नियुक्ति बांटे जा रहे हैं. पिछले साल जून में पीएम मोदी ने ऐलान किया था कि अगले डेढ़ सालों में 10 लाख लोगों को मिशन मोड में सरकारी नौकरी दी जाएगी. 

केंद्र सरकार की रोजगार मेला पहल के तहत देश भर में मंगलवार (13 जून) को  43 जगहों पर रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है. इसी रोजगार मेला के तहत 70 हजार युवाओं को पीएम मोदी उनकी नौकरी के नियुक्ति पत्र बांटेंगे. सुबह 10.30 बजे पीएम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से रोजगार मेला के इस कार्यक्रम में जुड़ेंगे और नव नियुक्त कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे. नियुक्ति पत्र पाने वाले युवाओं को पीएम संबोधित भी करेंगे.

किस ऑनलाइन मॉड्यूल से प्रशिक्षित किए जाएंगे नए उम्मीदवार?
रोजगार मेले के तहत नियुक्ति केंद्र सरकार के विभागों के अलावा राज्य सरकार और केंद्र शासित प्रदेशों में अलग अलग विभागों और संगठनों में की जा रही हैं. जिसके लिए नवनियुक्त कर्मचारियों का चयन देशभर से किया गया है. रोजगार मेला पीएम मोदी के रोजगार बढ़ाने को प्राथमिकता देने की दिशा में बड़ा कदम है. 

नव नियुक्त सरकारी कर्मचारियों को आईजीओटी कर्मयोगी पोर्टल पर एक ऑनलाइन मॉड्यूल कर्मयोगी प्रारंभ के जरिए खुद को ट्रेनिंग देने का भी मौका मिलेगा. इस पोर्टल पर 400 से ज्यादा ई-लर्निंग पाठ्यक्रम उपलब्ध कराए गए हैं. कर्मचारी कहीं से भी और किसी भी डिवाइस के जरिए इससे जुड़ सकते हैं.गौरतलब है कि बीते महीने ही पीएम मोदी की सरकार के 9 साल पूरे हुए हैं और इन सालों में विपक्षी पार्टियों ने रोजगार के मुद्दे को लेकर मोदी सरकार को घेरने की कोशिश की है, बीजेपी नेताओं का मानना है कि 10 लाख नौकरी बांटने के बाद वह विपक्ष के आरोपों का मजबूती से जवाब दे पाएंगे. 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।