Home राष्ट्रीय इजराइली सेना व फिलिस्तीनी उग्रवादियों के बीच गोलाबारी

इजराइली सेना व फिलिस्तीनी उग्रवादियों के बीच गोलाबारी

8
0

फिलीस्तीनी आतंकवादियों ने इजराइल में दसियों रॉकेट दागे। इसके जवाब में इजराइली रक्षा बलों (आईडीएफ) ने गाजा पट्टी में फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद (पीआईजे) के ठिकानों पर हवाई हमले किए। ये हमले बुधवार की शाम संघर्ष विराम के प्रभाव में आने की उम्मीद से कुछ घंटे पहले हुए।

आईडीएफ ने कहा कि देश के वित्तीय केंद्र तेल अवीव सहित दक्षिणी और मध्य इजराइल के कई शहरों में रॉकेट दागे गए। आईडीएफ के अनुसार, बुधवार को लगभग 300 रॉकेट इजराइल में दागे गए। इसमें कहा गया कि कम से कम 60 रॉकेटों को वायु रक्षा प्रणालियों द्वारा रोक दिया गया और दस अन्य इजरायल के भीतर लक्ष्य तक पहुंचने में विफल रहे। आईडीएफ ने यह भी घोषणा की कि उसने गाजा पट्टी में 100 से अधिक लक्ष्यों को निशाना बनाया।

इजराइली आपातकालीन सेवाओं ने कहा कि हमले के दौरान किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। इजराइल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने बुधवार को सुरक्षा परामर्श किया। कई स्थानीय मीडिया आउटलेट्स कहा कि मिस्र की मध्यस्थता से इजराइल और गाजा के उग्रवादियों के बीच संघर्ष विराम हो गया है।

हालांकि, नेतन्याहू ने कहा कि गाजा पट्टी के खिलाफ उनके देश का आक्रमण अभी खत्म नहीं हुआ है। इजराइल के रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने कहा कि ऑपरेशन जल्द ही खत्म हो जाएगा।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।