Home राष्ट्रीय Flying Kiss in Parliament : सदन में राहुल गांधी ने दिया Flying...

Flying Kiss in Parliament : सदन में राहुल गांधी ने दिया Flying Kiss , जानिये पूरा मामला !!

22
0

नई दिल्ली।  अविश्वास प्रस्ताव में भाषण देने के बाद राहुल गांधी पर आरोप लगाते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा लोकसभा में फ्लाइंग किस करने पर नाराजगी व्यक्त की और उन्हें स्त्री द्वेषी बताया और कहा कि सदन ने ऐसा अशोभनीय कृत्य कभी नहीं देखा। भाजपा महिला सांसदों ने बाद में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात की और गांधी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

20 से अधिक महिला सांसदों द्वारा हस्ताक्षरित एक शिकायत में, यह आरोप लगाया गया कि जब वह सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान सदन में बोल रही थीं तो कांग्रेस सदस्य ने ईरानी की ओर अनुचित इशारा  किया।

महिला एवं बाल विकास मंत्री ने गांधी के बाद बात की, जिन्होंने आरोप लगाया कि सरकार की राजनीति ने मणिपुर में ष्भारत माता की हत्या  की है और सत्तारूढ़ भाजपा के सदस्यों को देशद्रोही करार दिया।

कांग्रेस नेता ने जातीय हिंसा प्रभावित मणिपुर का दौरा नहीं करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी आलोचना की और आरोप लगाया कि वह राज्य को भारत का हिस्सा नहीं मानते हैं।

बीजेपी सांसद ईरानी ने कहा,  जिस व्यक्ति ने मुझसे पहले बात की…अशोभनीय इशारा किया गया…केवल एक स्त्री द्वेषी व्यक्ति संसद में फ्लाइंग किस दे सकता है, जहां महिला सांसद बैठती हैं…ऐसा अशोभनीय कृत्य नहीं देखा गया है सदन द्वारा पहले कभी नहीं। पूरे देश ने (गांधी) परिवार की संस्कृति देखी है।

बहस में भाग लेने के बाद सदन से बाहर निकलते समय सत्ता पक्ष ने गांधीजी की आलोचना की। फिर वह पीछे मुड़ा और एक फ्लाइंग किस दिया।

शिकायत पर हस्ताक्षर करने वालों में से एक, भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे ने कहा कि ष्स्मृति ईरानी और सभी महिला सदस्यों को फ्लाइंग किस देने के बाद, वह चले गएष्। उन्होंने कहा, ष्यह पूरी तरह से सदस्य का दुर्व्यवहार है। यह एक सदस्य का अनुचित और अशोभनीय व्यवहार है।ष्

वरिष्ठ  सदस्य कह रहे हैं कि संसद के इतिहास में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ…संसद में फ्लाइंग किस दिया जा रहा है। इसलिए, हमने सीसीटीवी (कैमरा) फुटेज लेने और सांसद के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए स्पीकर के पास शिकायत दर्ज कराई है।ष् . करंदलाजे ने कहा.

बाद में पत्रकारों से बात करते हुए ईरानी ने कहा, श्श्संसद में पहले कभी किसी व्यक्ति का स्त्रीद्वेषी व्यवहार इतना स्पष्ट नहीं हुआ, जितना आज राहुल गांधी ने किया।श्श्

केंद्रीय मंत्री ने कहा, ष्जब लोगों का सदन, जहां सत्र के दौरान महिलाओं की गरिमा की रक्षा के लिए कानून बनाए जाते हैं, एक पुरुष के स्त्रीद्वेष का गवाह बनता है, तो मेरा सवाल है कि क्या उसे कठघरे में नहीं खड़ा किया जाना चाहिए।ष्

उन्होंने कहा, ष्हमने सुना है कि सड़कों पर इस तरह के अभद्र इशारे किए जाते हैं, हमें नहीं पता था कि स्त्री द्वेष गांधी परिवार के लक्षणों में से एक है।ष्

संसद के निचले सदन में अपने भाषण के दौरान, ईरानी ने लोकसभा में श्श्मणिपुर में भारत की हत्याश्श् वाली टिप्पणी के लिए गांधी पर हमला बोला और कहा कि संसदीय लोकतंत्र में यह पहली बार है कि किसी ने ऐसा बयान दिया है। उन्होंने कहा, मणिपुर भारत का अभिन्न अंग है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।