Home राष्ट्रीय गंभीर ने पंजाब केसरी के खिलाफ दायर किया मानहानि का मुकदमा

गंभीर ने पंजाब केसरी के खिलाफ दायर किया मानहानि का मुकदमा

11
0

भारत के पूर्व क्रिकेटर और भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने हिंदी दैनिक पंजाब केसरी के खिलाफ दो करोड़ रुपये के हर्जाने की मांग करते हुए दिल्ली उच्च न्यायालय में मानहानि का मुकदमा दायर किया है। मुकदमा बुधवार को न्यायमूर्ति चंद्र धारी सिंह के समक्ष सुनवाई के लिए सूचीबद्ध है। गंभीर ने अखबार, उसके संपादक आदित्य चोपड़ा, और संवाददाताओं अमित कुमार और इमरान खान पर आरोप लगाया है कि उन्होंने उन पर लक्षित दुर्भावनापूर्ण और अपमानजनक लेखों की एक श्रृंखला प्रकाशित कर पत्रकारिता की स्वतंत्रता का दुरुपयोग किया है।

गंभीर ने अपने वकील के माध्यम से मुकदमा दायर किया। इसमें उन्होंने अपने दावे का समर्थन करने के लिए साक्ष्य के रूप में कई रिपोटरें का उल्लेख किया कि अखबार ने अपनी कहानियों को ‘भ्रामक’ तरीके से ‘विकृत’ किया। गंभीर ने जोर देकर कहा कि ये रिपोर्ट पाठकों को गुमराह करती हैं और उनकी प्रतिष्ठा को धूमिल करती हैं। केस में कहा गया कि रिपोर्ट में उन्हें जातिवादी मान्यताओं वाले व्यक्ति और एक अहंकारी राजनेता के रूप में गलत तरीके से चित्रित किया गया।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।