Home राष्ट्रीय ब्रिटेन में सबसे पढ़े लिखे हैं हिन्दू

ब्रिटेन में सबसे पढ़े लिखे हैं हिन्दू

8
0

International – ब्रिटेन एक ऐसा देश है जहां हिन्दू सबसे स्वस्थ और शिक्षत धार्मिक समूह का हिस्सा हैं। वहीं सिखों के पास सबसे अधिक अपने घर हैं। यह जानकारी इंग्लैंड और वेल्स में हुई जनगणना पर आधारित है।

2021 में हुई जनगणना के मुताबिक- ब्रिटेन में 87 फीसदी लोग जो स्वयं को हिन्दू समुदाय का बताते हैं। वह अपने आप को बेहद स्वस्थ और अच्छा बताते हैं। यह आंकड़ा राष्ट्रीय स्तर पर 82 प्रतिशत है। वहीं अगर शिक्षा के मामले में बात करें तो इसमें भी हिन्दू अव्वल हैं। ब्रिटेन में कुल आबादी के 33 फीसदीं हिन्दू पढ़े लिखे हैं।
रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि ब्रिटेन में 77 फीसदीं सिख हैं जिनके पास अपना खुद का घर है। वहीं ब्रिटेन में 70 फीसदीं आबादी ऐसे लोगों की है जिनके पास रोजी-रोटी का जरिया मौजूद है। ऐसे लोगों ने अपनी पहचान मुस्लिम समाज के रूप में बताई है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।