Home राष्ट्रीय iPhone Banned : सरकारी कर्मचारी नहीं करेंगे iPhone का इस्तेमाल

iPhone Banned : सरकारी कर्मचारी नहीं करेंगे iPhone का इस्तेमाल

21
0

iPhone Banned In Russia:  iPhone आज के समय में हर किसी की पहली पसंद है। iPhone सेफ्टी के मामले में काफी बेहतरीन है। वही रूस ने अमेरिका द्वारा निगरानी का दावा करते हुए अपने यहां के सरकारी कर्मचारियों द्वारा iPhone के उपयोग को प्रतिबंधित कर दिया है। 

फाइनेंशियल टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार रूस ने अपने यहाँ  के लाखों यूजर्स को iPhone, IPAD के उपयोग पर प्रतिबंध लगाया है। अब रूस में सरकारी कर्मचारियों के लिए  एप्पल प्रोडक्ट्स का उपयोग बंद है। रिपोर्ट में कहा गया है कि 17 जुलाई से रूस के व्यापार मंत्रालय के कर्मचारियों को कार्यस्थल पर आईफोन का उपयोग करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। 

सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है, ‘मंत्रालयों में सुरक्षा अधिकारियों ने घोषणा की कि आईफोन को अब सुरक्षित नहीं माना जाता है और विकल्प तलाशे जाने चाहिए। अधिकारी मानते हैं कि अमेरिकी वायरटैपिंग के लिए अपने उपकरणों का उपयोग कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि ‘एफएसबी प्रोफेशनल कॉन्टैक्ट्स के लिए आईफ़ोन के इस्तेमाल के बारे में लंबे समय से चिंतित है। 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।