Home राष्ट्रीय Kisan Andolan: सरकार और किसान के बीच बैठक बेनतीजा, लेकिन चर्चा सकारात्मक

Kisan Andolan: सरकार और किसान के बीच बैठक बेनतीजा, लेकिन चर्चा सकारात्मक

32
0
Kisan Andolan: सरकार और किसान के बीच बैठक बेनतीजा, लेकिन चर्चा सकारात्मक
Kisan Andolan: पंजाब हरियाणा के किसान मोदी सरकार के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानों के दिल्ली कूच के संदर्भ में पुलिस और किसान के मध्य झड़प जारी है। किसान आंदोलन को शांतिपूर्ण खत्म करने के संदर्भ में बीते दिन चंडीगढ़ में किसानों और तीन केंद्रीय मंत्रियों के मध्य बैठक हुई। बैठक चंडीगढ़ के सेक्टर 26 स्थित महात्मा गांधी राज्य लोक प्रशासन संस्थान में आयोजित हुई बैठक में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी शामिल हुए. कृषि और किसान कल्याण मंत्री अर्जुन मुंडा, वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल और गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय उपस्थिति रहे।
सूत्रों से मिली सूचना के मुताबिक बैठक में किसानों की मांगों पर गंभीर चर्चा हुई। कई किसान नेताओं और राजनेताओं का दावा है बैठक सकारात्मक रही। हालांकि देख कर यही लग रहा है की बैठक का कोई नतीजा नहीं निकला है। किसान अभी भी अपनी जिद्द पर अड़े हुए हैं।
क्या बोले किसान नेता :
 किसान मजदूर मोर्चा के संयोजक सरवन सिंह पंढेर ने कहा- सरकार के मंत्रियों और हमारे बीच सकारात्मक चर्चा हुई। हमने उनके सामने अपनी मांगे रखीं और उन्होंने हमारे सामने अपना पक्ष। हमने उनको स्पष्ट बता दिया हम कोई पाकिस्तानी नहीं हैं हम शांतिपूर्ण तरीके से अपनी समस्याओं का समाधान चाहते हैं। उन्होंने हमें आश्वासन दिया है की हमारी मांगे पूर्ण होंगी। हालांकि हम अभी भी दिल्ली जाने के विचार पर अड़े हैं।
किसान नेता जगजीत सिंह दल्लेवाल ने कहा- हमने उनका पक्ष सुना। बैठके जारी हैं हम अभी थोड़ा इन्तजार करेंगे। अगर हमें बैठक का सकारात्मक प्रभाव नहीं देखने को मिला तो हम दिल्ली के लिए कूच करेंगे। उनके पास रविवार तक का वक्त है हम इससे अधिक इंतजार नहीं कर सकते हैं।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।