Home राष्ट्रीय Manipur Violence: मणिपुर में क्यों रोका गया राहुल गांधी का काफिला?

Manipur Violence: मणिपुर में क्यों रोका गया राहुल गांधी का काफिला?

14
0

Rahul Gandhi Convoy Stopped In Manipur: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी फिलहाल मणिपुर दौरे पर हैं. वह 29 और 30 जून को हिंसाग्रस्त राज्य में ही रहेंगे. गुरुवार को उनके काफिले को हिंसा की आशंका के चलते मणिपुर पुलिस ने चुराचांदपुर जाने से रोक दिया. अब पुलिस ने खुद इसके पीछे की वजह बताई है. 

बिष्णुपुर के एसपी हेसनाम बलराम सिंह ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया, “जमीनी स्थिति को देखते हुए हमने राहुल गांधी को आगे बढ़ने से रोक दिया और उन्हें हेलीकॉप्टर से चुराचांदपुर की यात्रा करने की सलाह दी. जिस राजमार्ग से राहुल गांधी गुजर रहे हैं, वहां ग्रेनेड हमले की संभावना है. उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते ही उन्हें आगे जाने की अनुमति नहीं दी गई.

‘पीएम मोदी ने मणिपुर पर नहीं तोड़ी चुप्पी’

राहुल गांधी को रोके जाने के बाद कांग्रेस की तरफ से कई तरह के आरोप लगाए जा रहे हैं. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने ट्वीट कर कहा, “मणिपुर में राहुल गांधी के काफिले को बिष्णुपुर के पास पुलिस ने रोक दिया. वह राहत शिविरों में पीड़ित लोगों से मिलने और संघर्षग्रस्त राज्य में राहत पहुंचाने के लिए वहां जा रहे थे. पीएम मोदी ने मणिपुर पर अपनी चुप्पी तोड़ने की जहमत नहीं उठाई है. उन्होंने राज्य को अपने हाल पर छोड़ दिया है.

मल्लिकार्जुन खरगे का बीजेपी पर आरोप 

खरगे ने आरोप लगाया कि “अब डबल इंजन वाली विनाशकारी सरकारें राहुल गांधी की दयालु पहुंच को रोकने के लिए निरंकुश तरीकों का इस्तेमाल कर रही हैं. यह पूरी तरह से अस्वीकार्य है और सभी संवैधानिक और लोकतांत्रिक मानदंडों को तोड़ता है. मणिपुर को शांति की जरूरत है, टकराव की नहीं.

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।