Home राष्ट्रीय फडणवीस की पत्नी को ‘रिश्वत और ब्लैकमेल’ करने की कोशिश में मुंबई...

फडणवीस की पत्नी को ‘रिश्वत और ब्लैकमेल’ करने की कोशिश में मुंबई पुलिस ने 2 को हिरासत में लिया

14
0

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दावा किया है कि उनकी बैंकर-गायिका पत्नी अमृता फडणवीस ने गुरुवार को एक पिता-पुत्री पर रिश्वत-ब्लैकमेल करने का आरोप लगाते हुए पुलिस शिकायत दर्ज कराई थी। मालाबार हिल पुलिस स्टेशन ने तेजी से कार्रवाई करते हुए ठाणे जिले के उल्हासनगर से दो व्यक्तियों- सट्टेबाज अनिल जयसिंघानी और उनकी पेशेवर डिजाइनर बेटी अनिक्षा को हिरासत में लिया।

उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 120 (बी), और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 8 और 12 के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच जारी है। फडणवीस ने कहा कि उनकी पत्नी अमृता करीब डेढ़ साल से अनिक्षा के संपर्क में थीं। अनिक्षा फडणवीस के घर आई थी और एक करोड़ रुपये की रिश्वत देने की कोशिश की थी और जब वह नहीं माने, तो धमकी और ब्लैकमेल का सहारा लिया। अनिक्षा ने अमृता को उनके सामाजिक और सार्वजनिक कार्यक्रमों में प्रचार के लिए कुछ डिजाइनर कपड़े और आभूषण दिए थे।

बाद में, फडणवीस ने कहा कि अनिक्षा ने कथित तौर पर अमृता को यह बताकर लुभाने की कोशिश की कि उसके पिता पुलिस को सट्टेबाजों के बारे में जानकारी दे रहे थे, और कहा कि फडणवीस पुलिस को उन सटोरियों की उपेक्षा करने या उनके खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश देकर पैसा कमा सकते हैं, और वह उन्हें पैसे कमाने के और रास्ते दिखाएंगे।

उसने कथित तौर पर एक मामले में अपने पिता को फंसाने में मदद करने के लिए उन्हें 1 करोड़ रुपये की पेशकश की, और जाल को भांपते हुए, अमृता ने उसे रोक दिया था। कुछ दिनों बाद, अनिक्षा ने अज्ञात तरीके से अमृता को कुछ वीडियो क्लिप, आवाज और टेक्स्ट संदेश भेजे।

नेता प्रतिपक्ष अजीत पवार ने विधानसभा में इस मुद्दे को उठाया, जिसके बाद फडणवीस ने कहा कि उन्होंने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। बाद में विधानसभा के बाहर फडणवीस ने पूर्व महा विकास अघाड़ी (एमवीए) पर कई सनसनीखेज बातें कही, इस मामले में पूर्व पुलिस आयुक्त जैसे कुछ बड़े नामों के सामने आने की संभावना है और वह जांच के बाद बोलेंगे।

बाद में, विधायिका के बाहर, फडणवीस ने तत्कालीन महा विकास अघाड़ी (एमवीए) पर उंगली उठाते हुए कहा कि इस मामले में कई सनसनीखेज बातें सामने आ सकती हैं, जिनमें एक पूर्व पुलिस आयुक्त जैसे कुछ बड़े नाम शामिल हैं और वह जांच के बाद बोलेंगे।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।