Home राष्ट्रीय माफी मांगे बिना इमरान से कोई बात नहीं : शहबाज

माफी मांगे बिना इमरान से कोई बात नहीं : शहबाज

16
0

पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा कि उनका स्पष्ट मत है कि सरकार और उनके पूर्ववर्ती इमरान खान के बीच बातचीत तभी संभव होगी जब वह अपने ‘गलत कामों’ को स्वीकार करेंगे और अपने द्वारा कही गई और की गई सभी चीजों के लिए लोगों से माफी मांगेंगे। जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष को ‘फ्रॉड’ करार देते हुए शरीफ ने कहा कि किसी ऐसे व्यक्ति से बात करना संभव नहीं है जिसने ‘देश को लूटा हो, न्यायपालिका पर हमला किया हो और संविधान और न्याय में विश्वास नहीं करता हो’।

उन्होंने कहा, “मेरा मानना है कि उस व्यक्ति के साथ कोई चर्चा नहीं की जा सकती जो हर चीज चाहे वह कोविड-19 हो, देश में आतंकवाद की स्थिति हो, शीर्ष समिति की बैठक हो या कश्मीर सम्मेलन पर बातचीत के निमंत्रण को लगातार और गलत तरीके से अस्वीकार करता हो।”

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में, हमारे पास कोई हथियार नहीं है, केवल संवाद है। उन्होंने जोर देकर कहा कि जो खान को देना संभव नहीं है, “हालांकि, हमारे पास समय कम है।” सर्वोच्च न्यायालय के दो न्यायाधीशों द्वारा जारी असहमति नोट के बारे में बोलते हुए, जिसने पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश (सीजेपी) की शक्तियों पर सवाल उठाए, प्रधानमंत्री ने कहा कि ‘यह कदम आशा की किरण था।’

उन्होंने आगे कहा कि खंडपीठ के सात सदस्यों में से चार ने एक ‘निर्णय’ किया था और चूंकि संसद को देश में कानून बनाने का अधिकार है, इसलिए उसे कानून बनाने के लिए वह सब कुछ करना चाहिए जो निर्णय की सुविधा प्रदान करे।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।