Home राष्ट्रीय Nuh Violence News: क्या हैं नूह के हालात, 13 अगस्त तक इंटरनेट...

Nuh Violence News: क्या हैं नूह के हालात, 13 अगस्त तक इंटरनेट निलंबित

34
0

Nuh Violence News: हरियाणा के नूह में हिंसा खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। हिन्दू मुस्लिम विवाद उफान पर है। वही अब नूह में मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवाओं का निलंबन 13 अगस्त तक बढ़ा दिया है। 

हरियाणा के गृह सचिव कहते हैं नूह में अभी स्थिति ठीक नहीं है। हिन्दू-मुस्लिम विवाद की आग में जल रहे हैं। कभी भी कोई हिंसक गतिविधि हो सकती है। कानून व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से नूह में इंटरनेट सेवा के निलंबन को बढ़ाया गया है। 

पुलिस अधिकारीयों के मुताबिक अभी लोगों के मन में द्वेष का भाव है। कोई भी हिंसक सामग्री का सोशल मीडिया से व्यापक प्रचार-प्रसार कर सकता है। तनाव की स्थिति पर जल्द ही नियंत्रण प्राप्त किया जा सके इसलिए यह निर्णय लिया गया है। 

जानें कब हुई थी हिंसा –

नूंह में 31 अगस्त को हिंसा तब भड़की जब हिन्दू समुदाय की जलाभिषेक यात्रा पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने हमला कर दिया। हिंसा में 6 लोगों की मौके के मौत हुई। हर तरफ गोलियों की आवाज थी। आगजनी की घटनाएं हुईं और जगह-जगह सार्वजानिक सम्पत्ति को हानि पहुंचाई गई। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने हिंसा को साजिश बताया और कहा- जो सार्वजानिक सम्पत्ति का नुकसान हुआ है उसकी भरपाई उपद्रवियों से की जाएगी। 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।