Home राष्ट्रीय Opposition Meeting in Bengaluru: विपक्ष की मीटिंग में नहीं शामिल होंगे शरद पवार

Opposition Meeting in Bengaluru: विपक्ष की मीटिंग में नहीं शामिल होंगे शरद पवार

17
0

Opposition Meeting in Bengaluru: लोकसभा चुनाव-2024 से पहले बेंगलुरु में होने जा रही विपक्षी दलों की 17 जुलाई को होने वाली बैठक में शरद पवार शामिल नहीं होंगे, जिसकी पुष्टि शरद पवार गुट वाले एनसीपी के प्रवक्ता महेश भारत तपासे ने की है. हालांकि शरद पवार इससे पहले 23 जून की बैठक में शामिल थे. महेश भारत तपासे ने ये भी बताया कि शरद पवार और सुप्रिया सुले 17 जुलाई को नहीं बल्कि 18 जुलाई को होने वाली बैठक में शामिल होंगे. 

एएनआई के मुताबिक, शरद पवार गुट वाले एनसीपी के प्रवक्ता महेश भारत तपासे ने अनुसार, बेंगलुरु में 17 जुलाई को होने जा रही विपक्षी दलों की बैठक में शरद पवार हिस्सा नहीं लेंगे, बल्कि 18 जुलाई यानी मंगलवार को होने वाली बैठक में शरद पवार और सुप्रिया सुले हिस्सा लेंगे. इसके अलावा एबीपी न्यूज से बातचीत करते हुए संजय राउत ने भी कहा कि बेंगलुरु में चल रही विपक्ष की बैठक में शरद पवार 18 जुलाई को शामिल होंगे. 

क्या है बैठक का अहम उद्देश्य-

इससे पहले पटना में 23 जून को हुई विपक्षी दलों की पहली बैठक में 15 दलों ने भाग लिया था. पीटीआई एजेंसी के मुताबिक, विपक्ष की यह बैठक शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) में विभाजन और पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में व्यापक पैमाने पर हुई हिंसा के बीच हो रही है, जिसमें कई लोगों की मौत हो गई. बंगाल में हुई चुनावी हिंसा को लेकर कांग्रेस की पश्चिम बंगाल इकाई और वाम दलों ने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की आलोचना की है. पीटीआई एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक, विपक्षी दल बीजेपी की नीतियों के खिलाफ देश भर में एक संयुक्त आंदोलन की योजना बनाएंगे. 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।