Home राष्ट्रीय वेस्ट बैंक में इजरायली सैनिकों से संघर्ष में फिलिस्तीनी घायल

वेस्ट बैंक में इजरायली सैनिकों से संघर्ष में फिलिस्तीनी घायल

23
0

 उत्तरी वेस्ट बैंक शहर नबलुस के बाहरी इलाके में इजरायली सैनिकों के साथ संघर्ष में कई फिलिस्तीनी घायल हो गए। फिलिस्तीनी और इजरायली सूत्रों ने यह जानकारी दी। फिलिस्तीनी सुरक्षा सूत्रों ने बुधवार को समाचार एजेंसी शिन्हुआ को बताया कि फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों और इजराइली सैनिकों के बीच झड़पें हुईं, जिन्होंने नब्लस में एक पवित्र ़फ्लैशप्वॉइंट साइट जोसेफ के मकबरे में दर्जनों इजराइली निवासियों को ले जाने के लिए शहर में मुख्य सड़कों को बंद कर दिया।

दर्जनों पथराव करने वाले प्रदर्शनकारी इजरायली सैनिकों से भिड़ गए, जिन्होंने उन्हें तितर-बितर करने के लिए आंसूगैस और रबर की गोलियां चलाईं। फिलिस्तीनी प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि बाद में फिलिस्तीनी बंदूकधारियों और इजराइली सैनिकों ने मकबरे के पास आग लगा दी। फिलिस्तीनी रेड क्रीसेंट सोसाइटी ने एक बयान में कहा कि गोली लगने से एक फिलिस्तीनी गंभीर रूप से घायल हो गया, सात अन्य रबर की गोलियों से घायल हो गए।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एक इजरायली सेना के प्रवक्ता ने एक प्रेस बयान में पुष्टि की कि इजरायली सेना और सुरक्षा बलों ने जोसेफ के मकबरे पर इजरायली उपासकों के आगमन को सुनिश्चित किया, और कहा कि फिलिस्तीनी बंदूकधारियों ने इजरायली बलों पर गोलियां चलाईं। फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास के फतह आंदोलन की सशस्त्र शाखा ने एक बयान में कहा कि उसके सदस्यों ने मकबरे के पास इजराइली सेना को निशाना बनाया।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।