Home राष्ट्रीय राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा के लिए पीएम मोदी को किया जाएगा आमंत्रित

राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा के लिए पीएम मोदी को किया जाएगा आमंत्रित

12
0

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का बोर्ड ऑफ ट्रस्टीज अयोध्या में राम मंदिर के गर्भगृह में स्थापित किए जाने वाले रामलला के सप्ताह भर चलने वाले ‘प्राण-प्रतिष्ठा’ समारोह के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित करेगा। सप्ताह भर चलने वाला समारोह जनवरी 2024 में मकर संक्रांति से या उसके एक दिन बाद शुरू होगा। ट्रस्ट प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के लिए एक शुभ तिथि तय करने के लिए ज्योतिषियों से परामर्श कर रहा है। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय के मुताबिक, ट्रस्ट देशभर के मंदिरों में ‘अयोध्या प्राण-प्रतिष्ठा’ का आयोजन भी करेगा।

यह निर्णय लिया गया है कि राम लला की मूर्ति की स्थापना के लिए सात दिवसीय प्राण-प्रतिष्ठा समारोह आयोजित किया जाएगा। ट्रस्ट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निमंत्रण भेजेगा। राय ने कहा, चूंकि अभी तक आयोजन की कोई तारीख तय नहीं की गई है, प्रधान मंत्री को दिसंबर (2023) और 26 जनवरी (2024) के बीच कार्यक्रम की संभावित तिथि के बारे में अवगत कराया जाएगा।

राम मंदिर के चल रहे निर्माण कार्य में गुरुवार से मंदिर के भूतल के फर्श का काम शुरू होने की संभावना है। राय ने कहा, राजस्थान के सफेद मकराना मार्बल का इस्तेमाल राम मंदिर के फर्श के लिए किया जाएगा। उन्हें विश्वास है कि राम मंदिर के भूतल का निर्माण कार्य इस साल के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।