Home राष्ट्रीय Rahul Gandhi Wayanad Visit: सांसदी बहाल होने के बाद पहली बार वायनाड...

Rahul Gandhi Wayanad Visit: सांसदी बहाल होने के बाद पहली बार वायनाड पहुंचेंगे राहुल

15
0

Rahul Gandhi Wayanad Visit: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) शनिवार (12 अगस्त) को दो दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड पहुंच रहे हैं. हाल ही में लोकसभा की सदस्यता बहाल होने के बाद कांग्रेस नेता का ये पहला वायनाड दौरा है. राहुल गांधी के दौरे को लेकर कांग्रेस की केरल यूनिट (Kerala Congress) में उत्साह है.

मोदी सरनेम मामले में सुप्रीम कोर्ट से सजा पर रोक के बाद सोमवार (7 अगस्त) को राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता बहाल कर दी गई थी, जिसके बाद एक बार फिर वह संसद पहुंचे थे. उन्होंने मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा में हिस्सा लिया था और मणिपुर पर केंद्र को घेरा था.

मोदी सरनेम मामले में सूरत की सीजेएम कोर्ट ने इसी साल 23 मार्च को राहुल गांधी को दो साल की सजा सुनाई थी, जिसके चलते उनकी संसद सदस्यता समाप्त कर दी गई थी. करीब चार महीने से ज्यादा समय के बाद बीती 4 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने सजा पर रोक लगाने का आदेश दिया था.

केरल कांग्रेस ने की भव्य स्वागत की तैयारी

वायनाड जिला कांग्रेस कमेटी ने राहुल गांधी के स्वागत के लिए भव्य तैयारियां की है. शनिवार दोपहर 3.30 बजे कलपेट्टा स्थित नए बस स्टैंड परिसर में उनके स्वागत का कार्यक्रम रखा गया है. इस मौके पर राहुल गांधी कैथांगु परियोजना के तहत निर्मित घरों की चाबियां लाभार्थियों को सौंपेंगे.

दौरे के दूसरे दिन रविवार को राहुल गांधी 12 बजे जिले के नल्लूरनाडु में अंबेडकर मेमोरियल कैंसर सेंटर में स्थापित एक हाई-टेंशन ट्रांसफॉर्मर का उद्घाटन करेंगे. रविवार को ही वे कोझिकोड जिल के कोडानचेरी में सामुदायिक विकलांगता प्रबधन केंद्र की आधारशिला भी रखेंगे.

सांसदी जाने के बाद वायनाड गए थे राहुल

इससे पहले राहुल गांधी संसद सदस्यता जाने के बाद 11 अप्रैल को वायनाड के दौरे पर गए थे. उस दौरान उन्होंने संसद सदस्यता खत्म किए जाने को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला था. राहुल गांधी ने कहा था, ‘मेरी संसद सदस्यता छीन ली गई, मेरा घर छीन लिया. मेरे पीछे पुलिस लगा दी, लेकिन मुझे इससे फर्क नहीं पड़ता है. 50 बार मेरा घर ले लो, लेकिन मैं भारत और वायनाड के लोगों के मुद्दों को उठाता रहूंगा.’

बीजेपी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा था, ‘सांसद तो बस एक टैग है. यह एक पद है इसलिए बीजेपी टैग हटा सकती है, वे पद ले सकते हैं, वे घर ले सकते हैं और वे मुझे जेल में भी डाल सकते हैं, लेकिन वे मुझे वायनाड के लोगों का प्रतिनिधित्व करने से नहीं रोक सकते हैं.’ अब राहुल गांधी सांसदी बहाल होने के बाद वायनाड पहुंच रहे हैं तो उम्मीद है कि वे एक बार फिर बीजेपी पर हमला बोलेंगे. 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।