Home राष्ट्रीय मुस्लिम वर्ल्ड लीग के महासचिव ने की भारत की सराहना

मुस्लिम वर्ल्ड लीग के महासचिव ने की भारत की सराहना

19
0

देश: वैसे तो भारत में हिन्दू मुस्लिम विवाद की बातें आए दिन सुनने को मिल जाती हैं। वही भारत दौरे पर मुस्लिम वर्ल्ड लीग (Muslim World League) के महासचिव डॉक्टर इस्सा ने कहा, भारत की शांतिपूर्ण व्यवस्था सराहनीय है, मैं भारत की जनसंख्या, संवैधानिक नियम और सद्भावना के भाव का सम्मान करता हूँ। 

उन्होंने आगे कहा- भारत के लोगों में विविधता है, पीएम से लेकर अन्य सभी लोगों से मिलकर मुझे अच्छा लगा। भारत के लिए विभेद के बाद भी एकजुटता से एक साथ रहते हैं यह सराहनीय है। भारत की बुद्धिमत्ता का लाभ दुनिया को मिल सकता है। मानव जाति के विकास में भारत की अहम भूमिका है। किसी के विषय में यदि सत्य जानना है तो उससे संवाद जरुरी है। संवाद हमारे रिश्तों को बेहतर बनाता है जबकि मौन से हम भ्रम में फसे रहते हैं। 

उन्होंने आगे कहा- युवा आज भ्रमित है। उनके मन में नफरत का बीज रोपित किया जा रहा है। यह बीच ज्ञान के अभाव के कारण अधिक फल फूल रहा है। इसका कारण यह भी है कि समाज में सकारात्मक विचारों का प्रवाह उतना प्रभावशाली नहीं है जितना नफरत के विचार प्रभावी हैं। यदि नहीं धर्म के नाम पर फ़ैली हिंसा का निजात चाहते हैं तो हमें शिक्षा की गुणवत्ता और अंतर धार्मिक संवाद को बढ़ाना होगा। 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।