Home राष्ट्रीय Tamil Nadu CM Stalin: महंगाई पर लगे लगाम, तमिलनाडु के सीएम ने...

Tamil Nadu CM Stalin: महंगाई पर लगे लगाम, तमिलनाडु के सीएम ने केंद्र सरकार से की यह मांग

28
0

देश: महंगाई ने आम आदमी का जीना मुश्किल कर दिया है। रोज मर्रा की चीजों के दाम में आए उछाल से हर कोई परेशान है। वही अब तमिलनाडु सरकार(Tamil Nadu CM Stalin) ने केंद्र सरकार(CENTRAL GOVERNMENT) से केंद्रीय स्टॉक से हर महीने 10,000 टन गेहूं और अरहर दाल आवंटित करने का आग्रह किया। 

तमिलनाडु सरकार(Tamil Nadu CM Stalin) ने ऐसा अपने राज्य में दाल और गेहूं के दाम में आए उछाल को स्थिर करने के लिए किया है। तमिलनाडु सरकार(Tamil Nadu CM Stalin) का यह भी कहना है – यह उत्पाद माध्यम वर्ग के दुकानदारों द्व्रारा बेचें जाएंगे। 

केंद्रीय खाद्य मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखकर, मुख्यमंत्री एमके स्टालिन(Tamil Nadu CM Stalin) ने कहा- महंगाई बढ़ गई है। खाद्य पदार्थ में हुआ इजाफ चिंताजनक है। मध्यम वर्ग को महंगाई से राहत मिले इसलिए आपसे यह गुजारिश की है। क्योंकि इससे आम आदमी की रीढ़ टूट रही है और वह अब महंगाई का बोझ नहीं उठा पा रहे हैं। बता दें राज्य सरकार ने घरेलू या विदेशी उत्पादकों से जरूरी वस्तुओं की खरीद के लिए बोलियां मंगाई हैं। 

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने पत्र में कहा-  केंद्रीय स्टॉक से यदि आवंटन होता है तो आपूर्ति की स्थिति सुधर सकती है और महंगाई पर लगाम लग सकती है। केंद्र सरकार से मेरा अनुरोध है कि राज्य को द्रीय स्टॉक से प्रति माह 10,000 टन गेहूं और अरहर दाल आवंटित की जाए। 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।