Home राष्ट्रीय कोर्ट में मौत केस की सुनवाई के दौरान बोल पड़ा मृतक

कोर्ट में मौत केस की सुनवाई के दौरान बोल पड़ा मृतक

32
0

सुप्रीम कोर्ट में एक मृतक केस की सुनवाई चल रही थी कि अचानक से मृतक ने कहा मैं जिन्दा हूँ और बवाल मच गया। मामला पीलीभीत का है जहां एक विशेष अनुमति याचिका पर सुनवाई हो रही थी। तभी 11 साल का लड़का कोर्ट के सम्मुख पेश हुआ। लड़के ने दलील दी की जो सुनवाई हो रही है वह उसके मृत होने की हो रही है। यह केस झूठा है मैं जिन्दा हूँ यहाँ जो मामला चल रहा है वह मेरी ही मृत्यु का है। लड़के की बात सुनकर अदालत में हंगामा मच गया। 

क्या है मामला:

लड़का 2013 से अपने मामा के घर रहता था। उसका पिता उसकी माँ के साथ हिंसक व्यवहार करता था। उसकी माँ ने पिता का घर छोड़ दिया और लड़का अपने मामा लोगों के साथ ख़ुशी से रहने लगा। लड़के ने कहा- पिता ने उसकी मृत्यु का झूठा केस बनवाया क्योंकि वह उसके मामा और नाना को फ़साना चाहते थे। मामा और नाना को बचाने के लिए आज लड़के को कोर्ट में पेश होना पड़ा। 

लड़के के बयाना के बाद अदालत ने उत्तर प्रदेश सरकार, पीलीभीत के पुलिस अधीक्षक और पुलिस अधिकारी भी नोटिस जारी किया। मामले की अगली सुनवाई जनवरी 2024 में होगी। लड़के की माँ की मौत पिता की हिंसा से हो चुकी है। मायके पक्ष नेअपने दामाद के खिलाफ आईपीसी की धारा 304-बी (दहेज हत्या) के तहत एफआईआर दर्ज कराई थी। 

दामाद ने अपने ससुर और उनके चार बेटों पर अपने बेटे की हत्या का आरोप लगाया था। पुलिस ने उनके पर आईपीसी की धारा 302 (हत्या), 504 (जानबूझकर अपमान) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया। 

 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।