Home राष्ट्रीय Wrestlers Protest: ‘ये कोई हिंदी न्यूजपेपर नहीं है’, विनेश फोगाट का न्यूज...

Wrestlers Protest: ‘ये कोई हिंदी न्यूजपेपर नहीं है’, विनेश फोगाट का न्यूज एजेंसी पर आरोप

9
0

Vinesh Phogat Allegation: बीजेपी के सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कुछ दिन पहले तक जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे पहलवानों में शामिल विनेश फोगाट ने एक न्यूज एजेंसी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. समाचार एजेंसी रॉयटर्स पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि ऑन रिकॉर्ड इंटरव्यू के दौरान उन्हें बेहद गलत तरीके से उद्धृत किया गया.

विनेश फोगाट ने इसको लेकर ट्वीट किया है और अपनी बात रखते हुए आरोप लगाया है. इससे पहले उन्होंने एक और ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने बृजभूषण शरण सिंह पर आरोप लगाया था कि राजनीतिक ताकत और झूठे नैरेटिव चलवाकर महिला पहलवानों को परेशान कर रहे हैं. इसीलिए उनकी गिरफ्तारी जरूरी है.

विनेश फोगाट ने ट्वीट में क्या लिखा?

रेसलर विनेश फोगाट रॉयटर्स और पत्रकार को टैग करते हुए लिखती हैं, “रॉयटर्स पत्रकार, रूपम जैन मेरा इंटरव्यू लेती हैं और बेहद ही गलत कहानी प्रकाशित करती हैं. जब मैं ये तर्क देने की कोशिश करती हूं कि उन्होंने मुझे स्टोरी में कई जगहों पर गलत तरीकों से उद्धृत किया तो वो मुझे धमकी देती हैं कि ये हिंदी का अखबार नहीं है कि मैं जो चाहूं उसे बदल दूंगी.” विनेश फोगाट ने ये ट्वीट शनिवार रात को करीब 11 बजकर 25 मिनट पर किया था.

हालांकि उन्होंने जिस शब्द पर सबसे ज्यादा फोकस किया ‘गलत उद्धृत’ उसका उल्लेख कहीं भी नहीं किया. वहीं, रॉयटर्स और पत्रकार की तरफ से खबर लिखे जाने तक इस मामले पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

वहीं, हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक समाचार एजेंसी ऐसा दावा कर रही है कि 28 मई को जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों पर दिल्ली पुलिस की कार्रवाई के बाद विनेश फोगाट का ये पहला इंटरव्यू है. 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।