Home politics कर्नाटक फतेह के बाद पद के लिए शुरू हुई खींचातानी

कर्नाटक फतेह के बाद पद के लिए शुरू हुई खींचातानी

16
0

राजनीति- कर्नाटक में कांग्रेस ने पूर्ण बहुमत से सरकार तो बना ली लेकिन अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि आखिर उनका मुख्यमंत्री कौन होगा। मुख्यमंत्री की रेस में पूर्व सीएम सिद्दरमैया व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार हैं लेकिन सूत्रों का दावा है पद को लेकर पार्टी में कलह मची हुई है। बताया यह भी जा रहा है पूर्व सीएम सिद्दरमैया व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार दोनों ही दिल्ली जाकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया व राहुल गाँधी से मुलाक़ात कर सकते हैं। 

कर्नाटक के एआईसीसी प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कहा- हम जल्दबाजी में निर्णय नहीं ले सकते हैं हम विचार-विमर्श करके इस संदर्भ में कोई निर्णय लेंगे। इस संदर्भ में रिपोट सौंप दी गई है। कांग्रेस के बड़े नेताओं की रजामंदी के मुताबिक़ पार्टी अध्यक्ष जो निर्णय लेंगे वही सबके लिए मान्य होगा। 

डीके सुरेश ने कहा, ‘हां, वह कल आएंगे।’ सीएम पद के लिए उनका और सिद्धारमैया का समर्थन करने वाले विधायकों की संख्या के बारे में विभिन्न दावों के बीच, शिवकुमार ने सोमवार को कहा कि उनकी ताकत 135 है, क्योंकि राज्य में उनकी अध्यक्षता में पार्टी ने सीटें जीती थीं। शिवकुमार के इस कदम को कई लोग शीर्ष पद पर अपना दावा जताने के लिए “दबाव की रणनीति” के रूप में देख रहे हैं, जिससे संकेत मिलता है कि दक्षिणी राज्य में नेतृत्व की जंग अभी खत्म नहीं हुई है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।