Home politics Amit Shah Slams YSRCP: CM को शर्मिंदा होना चाहिए

Amit Shah Slams YSRCP: CM को शर्मिंदा होना चाहिए

12
0

Amit Shah On YSRCP: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार (11 जून) को आंध्र प्रदेश की वाईएसआर कांग्रेस पार्टी पर तीखा हमला किया. उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य सरकार ने केवल भ्रष्टाचार किया है. आंध्र प्रदेश में किसानों की कथित आत्महत्या को लेकर भी गृह मंत्री शाह ने सत्तारुढ़ सरकार को आड़े हाथ लिया.  

केंद्र में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सरकार के नौ साल पूरे होने के उपलक्ष्य में यहां आयोजित एक जनसभा को शाह ने संबोधित किया. और देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने और पूरी दुनिया में भारतीयों का सम्मान स्थापित करने का श्रेय दिया.  

‘किसानों के आत्महत्या में आंध्र प्रदेश तीसरे स्थान पर’
बीजेपी के अनुभवी नेता ने आरोप लगाया, ‘‘यहां जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व में सरकार चल रही है. इस सरकार ने गत चार साल में भ्रष्टाचार और स्कैंडल के अलावा कुछ नहीं किया है.’’ वाईएसआर कांग्रेस पार्टी शासन के किसान हितैषी होने के दावे पर सवाल उठाते हुए शाह ने आरोप लगाया कि किसानों की आत्महत्या के मामले में आंध्र प्रदेश तीसरे स्थान पर है. 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री रेड्डी को इसपर ‘शर्मिंदा’ होना चाहिए.  केंद्रीय गृह मंत्री ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित की. उन्होंने कहा कि ‘‘पाकिस्तान से प्रेरित’ आतंकवादियों जिनकी देश में हमले की आदत पड़ गई थी. और जिन्होंने उरी व पुलवामा हमलों को अंजाम दिया, उनके खिलाफ भारत ने पाकिस्तान में घुसकर जवाबी कार्रवाई की और सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक कर उन्हें जवाब दिया. 

‘भारत का कद वैश्विक स्तर पर बढ़ा है’
शाह ने कहा कि एनडीए सरकार के नौ साल के शासन में भारत का कद वैश्विक स्तर पर बढ़ा है. प्रधानमंत्री जहां भी जाते हैं, वहां उनका ‘मोदी-मोदी’ के नारों से स्वागत होता है. यह आंध्र प्रदेश सहित 130 करोड़ भारतीयों का सम्मान है. उन्होंने आरोप लगाया कि वर्ष 2004 से 2014 तक कांग्रेस के नेतृत्व में रही संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) सरकार में लाखों करोड़ रुपये के घोटाले हुए. 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इससे पहले वेल्लोर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राज्य की डीएमके-कांग्रेस सरकार पर भी जमकर हमला बोला था. वहीं उन्होंने कहा कि 9 वर्षों में, किसी ने भी मोदी सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगाया है.” 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।