Home politics Bengal Violence: मणिपुर के बाद बंगाल, दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर पीटा

Bengal Violence: मणिपुर के बाद बंगाल, दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर पीटा

32
0

BJP IT Cell Share Video: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने शनिवार को दावा किया कि पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में इस सप्ताह की शुरुआत में लोगों के एक समूह ने दो महिलाओं को निर्वस्त्र किया और उनके साथ मारपीट की. बुधवार की घटना का एक कथित वीडियो BJP आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने शनिवार को सोशल मीडिया पर साझा किया जिसमें महिलाओं को बेरहमी से पीटते हुए दिखाया गया है. राज्य की महिला एवं बाल स्वास्थ्य मंत्री शशि पांजा ने यहां संवाददाताओं से कहा कि महिलाएं आपस में झगड़ रही थीं और मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोकने की कोशिश की. उन्होंने कहा कि बाद में महिलाएं वहां से खुद ही चली गईं.

अमित मालवीय ने TMC पर किया हमला

पुलिस ने कहा कि महिलाएं उस दिन मालदा जिले के बामनगोला के बाजार में अपना सामान बेचने गई थीं और लोगों को उन पर चोरी करने का संदेह था. मालवीय ने ट्वीट किया कि पश्चिम बंगाल में दहशत जारी है. मालदा के बामनगोला पुलिस थाने के पाकुआ हाट इलाके में दो आदिवासी महिलाओं को निर्वस्त्र किया गया, प्रताड़ित किया गया और बेरहमी से पीटा गया, जबकि पुलिस मूकदर्शक बनी रही. उन्होंने कहा कि यह भयानक घटना 19 जुलाई की सुबह हुई थी. महिलाएं सामाजिक रूप से हाशिए पर रहने वाले समुदाय से थीं और एक उन्मादी भीड़ उनके खून की प्यासी थी. इसमें एक त्रासदी की आशंका थी जिससे ममता बनर्जी का दिल टूट जाना चाहिए था और केवल आक्रोश जताने के बजाय वह कार्रवाई कर सकती थीं, क्योंकि वह बंगाल की गृह मंत्री भी हैं.

मंत्री शशि पांजा ने दिया जवाब

राज्य की महिला एवं बाल स्वास्थ्य मंत्री शशि पांजा ने कहा कि स्वत: संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज कर लिया गया है और कथित अपराधियों की पहचान करने के प्रयास जारी हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा इसे बेवजह राजनीतिक मुद्दा बना रही है. मालदा में महिलाओं पर हमले के बारे में भाजपा की ओर से यह दावा ऐसे समय किया गया है जब शुक्रवार को दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने एक और दावा किया था.

सुकांत मजूमदार का दावा

सुकांत मजूमदार ने कहा था कि पश्चिम बंगाल में मणिपुर जैसी स्थिति बनी हुई है और 8 जुलाई को हुए ग्रामीण चुनाव लड़ने की हिम्मत करने के लिए हावड़ा जिले के पंचला में भाजपा की एक महिला उम्मीदवार को निर्वस्त्र करके घुमाया गया. संवाददाता सम्मेलन के दौरान भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी रो भी पड़ीं. उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एक महिला होने के बावजूद चुप हैं. आप हमें बताएं कि हम कहां जाएं. हम भी चाहते हैं कि हमारी बेटियां बचें. पश्चिम बंगाल के पुलिस महानिदेशक मनोज मालवीय ने शुक्रवार को कहा कि इस तरह के कृत्य का कोई सबूत नहीं मिला है.

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।