Home politics राजस्थान में कांग्रेस की होगी मीटिंग सचिन को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी

राजस्थान में कांग्रेस की होगी मीटिंग सचिन को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी

43
0

राजनीति: साल के अंत में कई राज्यों में चुनाव होने को हैं। राजस्थान और छत्तीसगढ़ ऐसे राज्य हैं जहाँ कांग्रेस की सरकार है और बीजेपी यहाँ इस बार अपनी पैख जमाना चाहती है। हालाकि कांग्रेस दोनों राज्यों में पुनः वापसी की तैयारी में जुट गई है। नेताओं के मध्य के मतभेद को मिटाकर आलाकमान अब बड़े फैसले लेने के सन्दर्भ में मीटिंग कर रही है। 

वहीं सभी की नजरें राजस्थान पर टिकी हुई है। राजस्थान कांग्रेस में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के मध्य तना- तनी जारी है।  बीजेपी का कहना है पार्टी की आन्तरिक कलह राजस्थान में कांग्रेस का सूपड़ा साफ़ कर देगी। लेकिन अब खबर यह भी आ रही है कि आलाकमान सचिन पायलट को नई जिम्मेदारी देनी की तैयारी में है। 

सूत्रों का दावा है कि 3 जुलाई को राजस्थान में एक मीटिंग होने वाली है। मीटिंग में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड्गे और राहुल गांधी भी शामिल होंगे। मीटिंग में सचिन पायलट और अशोक गहलोत के मध्य के विवाद पर चर्चा होगी। इसके साथ ही सचिन पायलट को कोई बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। 

बताया जा रहा है कांग्रेस इसबार राजस्थान में सचिन के बलबूते दांव लगाना चाहती है। कांग्रेस यह भली भांति जानती है सचिन राजस्थान की जनता का विश्वास हैं। इसके अलावा मीटिंग ,में आगामी रणनीति और जनता के विश्वास को जीतने के मुद्दे पर गंभीर रूप से चर्चा हो सकती है। 

हालाकि जानकारों ने यह साफ़ किया है कि राजस्थान में कांग्रेस राहुल या अन्य किसी कांग्रेस लीडर के बलबूते नहीं अपितु सचिन पायलट के बलबूते अपनी विजय पताका लहराना चाहती है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।