Home politics Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर अमित शाह की भविष्यवाणी

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर अमित शाह की भविष्यवाणी

17
0

Amit Shah On Congress: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार (25 मई) को असम का एकदिवसीय दौरा किया और संसद के नए भवन के उद्घाटन समारोह का बहिष्कार करने वाली कांग्रेस पार्टी पर जमकर प्रहार किया. राज्य में हिमंत बिस्वा सरमा के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार के दो साल पूरे होने और विभिन्न सरकारी विभागों के लिए 44,703 चयनित उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र सौंपने के मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव 2024 के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार पीएम बनेंगे और कांग्रेस लोकसभा में अपनी मौजूदा सीटें भी हासिल नहीं कर पाएगी.

गृह मंत्री शाह ने की इतनी सीटें जीतने की भविष्यवाणी

शाह ने कांग्रेस पर नकारात्मक रवैया रखने और संसद के नए भवन के निर्धारित उद्घाटन समारोह का बहिष्कार कर राजनीति करने का आरोप लगाया. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, शाह ने कहा, ”नरेंद्र मोदी अगले वर्ष 300 से ज्यादा सीटों के साथ फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे. कांग्रेस विपक्षी पार्टी होने का दर्जा खो चुकी है और लोकसभा में वर्तमान में उसकी जितनी सीटें हैं वो भी हासिल नहीं कर पाएगी.”

कांग्रेस पर बहाना बनाकर राजनीति करने का आरोप

शाह ने कहा, ”कांग्रेस का रवैया नकारात्मक है. 28 मई को संसद के नए भवन का उद्घाटन प्रधानमंत्री करेंगे लेकिन कांग्रेस यह बहाना करते हुए कि राष्ट्रपति को इसका उद्घाटन करना चाहिए, समारोह का बहिष्कार कर राजनीति कर रही है.” केंद्रीय गृह मंत्री ने दावा किया कि कांग्रेस और विपक्ष शासित राज्यों में ऐसे उदाहरण सामने आए हैं जहां संबंधित राज्यपालों के बजाय संबंधित मुख्यमंत्रियों और सोनिया और राहुल गांधी जैसे नेताओं ने नए विधानसभा भवनों की आधारशिला रखी थी. 

‘कांग्रेस PM को संसद के भीतर बोलने नहीं देती’

शाह ने आरोप लगाया,  ”कांग्रेस प्रधानमंत्री को संसद के अंदर बोलने नहीं देती है. भारत की जनता ने मोदी को बोलने का जनादेश दिया है. पीएम का सम्मान नहीं करना जनादेश का अपमान करने जैसा है.”

‘बाकी नौकरियां अगले छह महीनों दी जाएंगी’

गृह मंत्री शाह ने कहा कि बीजेपी ने 2021 के विधानसभा चुनाव से पहले असम में एक लाख सरकारी नौकरियां देने का वादा किया था और ढाई साल के अंदर 86,000 नौकरियां दी जा चुकी हैं. उन्होंने कहा कि बाकी नौकरियां अगले छह महीनों में दी जाएंगी.

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।