Home politics Maharashtra Congress Meeting: दल-बदल के खतरे के बीच महाराष्ट्र कांग्रेस नेताओं की...

Maharashtra Congress Meeting: दल-बदल के खतरे के बीच महाराष्ट्र कांग्रेस नेताओं की दिल्ली में बैठक

30
0

Maharashtra Congress Meeting: महाराष्ट्र के दो बड़े विपक्षी दल शिवसेना और एनसीपी अब बीजेपी के साथ सरकार में शामिल हो चुके हैं. इन दोनों ही दलों के ज्यादातर विधायक पाला बदल चुके हैं और पार्टी दो फाड़ हो चुकी है. ऐसे में अब कांग्रेस अकेली ऐसी पार्टी बची है, जिसके कुनबे में सेंधमारी नहीं हुई है. इसी बीच दिल्ली में कांग्रेस के बड़े नेताओं की महाराष्ट्र को लेकर एक अहम बैठक होने जा रही है. 11 जुलाई को होने जा रही इस बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी भी मौजूद रहेंगे. 

राजनीतिक हालात पर होगी चर्चा-
पार्टी सूत्रों ने बताया है कि कांग्रेस अध्यक्ष खरगे और राहुल गांधी महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ प्रदेश के राजनीतिक हालात पर चर्चा करेंगे. इस दौरान विधायकों पर मंडरा रहे खतरे को लेकर भी चर्चा हो सकती है. क्योंकि पिछले कुछ दिनों से महाराष्ट्र में विधायकों की अदला-बदली वाला मौसम चल रहा है. ऐसे में कांग्रेस को भी पार्टी में फूट की चिंता सताने लगी है. 

बीजेपी नेताओं ने किया दावा-
महाराष्ट्र कांग्रेस की चिंताएं तब ज्यादा बढ़ गईं, जब बीजेपी नेताओं की तरफ से विधायकों के संपर्क में होने की बात कही गई. एनसीपी में दो फाड़ के बाद बीजेपी नेताओं ने दावा किया है कि इकलौती विपक्षी दल कांग्रेस के भी कई विधायक उनके संपर्क में हैं और आने वाले दिनों में वो भी गठबंधन के साथ जुड़ सकते हैं. महाराष्ट्र के वन मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने दावा किया कि कांग्रेस और अन्य दलों के नेता एनडीए में शामिल होना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कई नेता अपनी पार्टी से खुश नहीं हैं. 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।