Home politics समान नागरिक संहिता के समर्थन में उतरी आरएसएस की मुस्लिम विंग

समान नागरिक संहिता के समर्थन में उतरी आरएसएस की मुस्लिम विंग

19
0

देश: भारत में समान नागरिक संहिता को लेकर बहस जारी है। कई लोग इसका जमकर विरोध कर रहे हैं तो कई लोग इसका समर्थन कर रहे हैं। वही अब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से जुड़े मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने समान नागरिक संहिता का समर्थन किया है। उन्होंने कहा इसे मुस्लिम समाज के हित को ध्यान में रखकर बनाया गया है हम समान नागरिक संहिता  को लेकर देश भर में जागरूकता फ़ैलाने की योजना बना रहे हैं। यदि भारत में समान नागरिक संहिता लागू हो जाती है  इससे भारत के साथ -साथ अन्य देशों के मुस्लिम को कोई दिक्कत नहीं होगी। 

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के मुख्य संयोजक इंद्रेश कुमार कहते हैं यह सभी के लिए एक कानून है कई देशों के मुस्लिम एक कानून के साथ चल रहे हैं इससे उनको कोई परेशानी नहीं है। हमारे देश में सभी के लिए यदि एक कानून होगा तो यह बेहतर होगा। यह सभी को समान नजर से देखेगा इससे मुस्लिम समाज में भय नहीं होना चाहिए। सभी को मिलकर इसका समर्थन करना चाहिए। 

उन्होंने आगे कहा- कुछ विशेष लोग हैं जिन्होंने आपने लाभ हेतु लोगों के मन में समान नागरिक संहिता के विरुद्ध जहर घोला है। उनके मन में भय पैदा किया है। हम अब इस परिपेक्ष्य में जागरूकता अभियान शुरू करेंगे और लोगों को इसका लाभ बताएंगे।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।