Home politics जनता ने बीजेपी से मोड़ा मुह, कांग्रेस को करना होगा ये काम

जनता ने बीजेपी से मोड़ा मुह, कांग्रेस को करना होगा ये काम

24
0

राजनीति– अपने अस्तित्व की तलाश में जुटी कांग्रेस आत्मविश्वास के साथ खड़ी हो गई है। राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और अन्य कई कांग्रेस के बड़े नेता इस उम्मीद में हैं की जनता उनका समर्थन करेगी। अगर विपक्ष उनका साथ देता है तो वह केंद्र से एनडीए की सरकार गिरा देंगे।

वहीं कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर ऐसी खबर सामने आई है जो बीजेपी के लिए समस्या बन सकती है। मई में होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी की ओर जनता का रुझान कम है। राजनीतिक विशेषज्ञ का दावा है कि कर्नाटक इस बार कांग्रेस के साथ है। उम्मीद है कि कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार बनेगी।
राजनीतिक जानकारों का दावा है कि कांग्रेस कर्नाटक में बीजेपी के लिए समस्या बन गई है। दक्षिण की जनता राहुल गांधी के समर्थन में है। अगर कर्नाटक कांग्रेस के हाथ लगता है तो यह अन्य राज्यों में कांग्रेस को मजबूत करने में अहम भूमिका निभाएगा। 
वैसे तो यह संभव नहीं है कि किसी राज्य को देखकर अन्य राज्यों में मतदान हो। लेकिन इससे मुह नहीं चुराया जा सकता कि कर्नाटक में कांग्रेस की मजबूत छवि अन्य राज्यों की जनता को प्रभावित कर सकता है।
कर्नाटक में बीजेपी की हार विपक्ष के लिए संजीवनी बूंटी साबित होगी। यह विपक्ष में जान डालेगी। बीजेपी के लिए यह समस्या होगा लेकिन इससे यह नहीं हो सकता कि कांग्रेस अन्य राज्यों में मजबूत हो जाएगी। लेकिन लोकसभा चुनाव के परिपेक्ष्य से कांग्रेस बीजेपी को टक्कर देने के काबिल जरूर होगी।
कांग्रेस बीते कई सालों से चुनाव हार रही है। कांग्रेस को लेकर यह नैरेटिव तैयार है कि जनता ने उसे नकार दिया है। अब अगर कांग्रेस जनता के बीच उठना चाहती है तो उसको अपनी छवि बनाने के लिए अपने ऊपर कई राज्यों में जीत का ठप्पा लगाना होगा। 
बता दें कर्नाटक में 10 मई को मतदान होगा। 13 मई को नतीजा आएगा। वर्तमान में कर्नाटक में बीजेपी की सरकार है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।