Home धार्मिक नवरात्र में ये एक चीज हरे कपड़े में रखकर करें दान, चमक...

नवरात्र में ये एक चीज हरे कपड़े में रखकर करें दान, चमक उठेगा भाग्य

21
0

डेस्क। Navratri Donate Rules: नवरात्रि के दिन मां भगवती की आराधना के लिए बेहद खास माने जाते हैं। इन दिनों में मां अम्बे के 9 स्वरूपों की पूजा का विशेष महत्व भी है। ऐसा कहते हैं कि इस माह में पूजा-पाठ और उपासना के साथ-साथ दान आदि का भी विषेश महत्व होता है।
ये 9 दिन कुछ खास चीजों का दान व्यक्ति को मालामाल बना देता है। इससे घर में सुख- समृद्धि का वास बना रहता है और मां लक्ष्मी घर में वास भी करती हैं। जानें इस माह में किन चीजों का दान लाभदायी होता है।

नवरात्रि में करें इन चीजों का दान

किताबों का दान

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नवरात्रि में कुंवारी कन्याओं को भोजन कराने और वस्तुओं का दान करने से मां दुर्गा काफी प्रसन्न होती हैं। वहीं, इन दिनों में किताबों का दान भी विशेष महत्व रखता है और कहते हैं कि इससे व्यक्ति के जीवन में कभी भी दुख का सामना नहीं करना पड़ता है।

केले का करें दान

इसके साथ ही केले का दान भी बेहद शुभ बताया गया है। यह कहते हैं कि नवरात्रि के दिनों में केले का दान करने से घर में बरकत बढ़ती है और धन में वृद्धि होती है और जरूरतमंद लोगों को नवरात्रि के दिनों में दान देना काफी शुभ फल प्रदान करता है।

हरे रंग में लपेट कर दें ये एक चीज

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नवरात्रि का दिन मां दुर्गा को प्रसन्न करने के लिए बेहद खास माना जाता है और कई बार लोग विधिविधान के साथ पूजा करके भी मां भगवती की कृपा प्राप्त होती है और नवरात्रि के खास दिनों में अगर आप अपने दुखों से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो नवरात्रि के 9 दिन मां जगत जन्नी को हरे रंग के कपड़े में छोटी इलायची का दान जरुर करें ।
इस उपाय को करने से व्यक्ति के ऊपर आने वाली सभी विपत्तियां दूर हो जाती हैं और नौकरी के नए अवसर भी प्राप्त होते हैं।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।