Home खेल श्रीलंका के खिलाफ हर चुनौती के लिए तैयार है भारतीय टीम: शिखर...

श्रीलंका के खिलाफ हर चुनौती के लिए तैयार है भारतीय टीम: शिखर धवन

5
0

विशाखापत्तनम। भारतीय बल्लेबाजों को स्विंग करती हुई गेंदों को खेलने में परेशानी होती है लेकिन भारतीय ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन का कहना है कि वो धर्मशाला और कोलकाता में श्रीलंका के खिलाफ हुई गलतियों से काफी कुछ सीखा है। तेज गेंदबाजी के लिए अनुकूल परिस्थिति में भारतीय बल्लेबाजों के साधारण प्रदर्शन के बाद दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले कई सवाल उठने लगे हैं। भारत को अगले वर्ष की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है और उससे पहले भारत वहां पर कोई भी अभ्यास मैच नहीं खेलेगा।

धवन ने कहा कि श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता टेस्ट मैच और धर्मशाला में खेले गए वनडे मैच से काफी कुछ सीखा है। इन दोनों जगहों पर पिच पर काफी सिम थी और विकेट तेज था लेकिन हमने अपना बेस्ट करने की कोशिश की। हालांकि इन दोनों विकटों पर हमें दिक्कत हुई लेकिन हमने काफी कुछ सीखा। कभी-कभी अगर आपका प्रदर्शन बेहतर नहीं होता तो ये भी अच्छा होता है क्योंकि इससे आप सीखते हो। भारत ने वनडे सीरीज में मोहाली में रोहित के दोहरे शतक के दम पर श्रीलंका को हराया और सीरीज में वापसी की लेकिन धवन का कहना था कि ये ज्यादा अहम है कि आप मैच से क्या सीखते हैं। मोहाली में शुरुआत में हमें लगा कि विकेट में काफी नमी है। गेंद बल्ले पर आसानी से नहीं आ रही थी जब हम शुरू में बल्लेबाजी कर रहे थे। हमने शुरुआती ओवर के दबाव को अच्छे तरीके से हैंडल किया  और दस ओवर के बाद खेल में बदलाव किया। सीखने की गुजाइश हमेशा ही होती है और हम सीख रहे हैं।

Read more – गांगुली के घर डेंगू लार्वा मिलने पर नोटिस भेजेगा कोलकाता नगर निगम

धवन ने अपने ओपनिंग पार्टनर और तीन मैचों के लिए वनडे की कप्तानी कर रहे रोहित की जमकर प्रशंसा की। उन्होंने बेशक सिर्फ दो मैचों में टीम की कप्तानी की है लेकिन मैं रोहित को लंबे समय से जानता हूं। वो बेहद शांत कप्तान हैं और हमेशा बेसिक्स पर ध्यान देने को कहते हैं। हम सब टीम में अपने रोल को जानते हैं और अपना बेहतरीन देने की कोशिश करते हैं इसके अलावा उन्होंने मोहाली वनडे में जैसा खेला इसके लिए वो प्रशंसा के हकदार हैं। विराट के के दोहरे शतक के बारे में धवन ने कहा कि मैं और रोहित काफी लंबे समय से एक साथ खेल रहे हैं। वो शानदार ओपनिंग बल्लेबाज हैं जिनके साथ मैं खेला हूं।

Read more –Commonwealth Wrestling Championships में अमरनाथ ने जीता रजत पदक

विशाखापत्तनम में रविवार को खेले जाने वाले तीसरे और अहम वनडे मुकाबले के बारे में धवन का कहना है कि अगर आप एक ऐसा मैच खेलते हो जिसके नतीजे से सीरीज में जीत या हार होती है तो दबाव तो होता ही है। हालांकि हमें ऐसा दबाव झेलने की आदत है। हम एक मजबूत टीम हैं और हमें अपनी काबिलियत पर भरोसा है। ये भी एक सामान्य मैच की तरह ही है  और हमें सिर्फ अपने बेसिक्स पर ध्यान देना है। धवन को आशा है कि मोहाली वनडे हारने के बाद श्रीलंका की टीम अच्छी तैयारी कर रही होगी लेकिन हमारी टीम हर चुनौती के लिए तैयार है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।