Home खेल KL Rahul Asia Cup 2023: टीम इंडिया में शामिल होने के लिए...

KL Rahul Asia Cup 2023: टीम इंडिया में शामिल होने के लिए राहुल को पास करना होगा टेस्ट

17
0

Asia Cup 2023 Team India KL Rahul: भारतीय क्रिकेटर केएल राहुल चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. लेकिन अब वे ठीक हो गए हैं और वापसी की तैयारी है. उम्मीद जताई जा रही है कि राहुल एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया में शामिल हो सकते हैं. लेकिन राहुल को इसके लिए फिटनेस टेस्ट पास करना होगा. राहुल ने नेशनल क्रिकेट एकेडमी में कमबैक के लिए काफी मेहनत की है.

इंडियन एक्सप्रेस की एक खबर के मुताबिक राहुल प्रैक्टिस मैच में हिस्सा लेंगे. वे फिलहाल नेट्स में बैटिंग कर रहे हैं और इसके साथ विकेटकीपिंग भी कर रहे हैं. राहुल का 18 अगस्त को फिटनेस टेस्ट होगा. इसके बाद ही टीम मैनेजमेंट और सिलेक्टर्स उनकी वापसी को लेकर फैसला लेंगे. एशिया कप का 30 अगस्त से आगाज होगा. इसमें टीम इंडिया पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 2 सितंबर को खेलेगी.

राहुल के साथ-साथ श्रेयस अय्यर भी चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर हैं. लेकिन अय्यर की वापसी को लेकर अभी कुछ भी नहीं कहा जा सकता है. उन्होंने बैक में सर्जरी करवाई थी. अय्यर को टीम इंडिया मिडिल ऑर्डर में रखना चाहेगी. लेकिन उनकी फिटनेस सबसे अहम मुद्दा होगी.  राहुल-अय्यर की गैर मौजूदगी में भारत ने तिलक वर्मा और संजू सैमसन को मौका दिया. तिलक ने नंबर 4 पर बैटिंग करते हुए शानदार प्रदर्शन किया है. लेकिन एशिया कप और विश्व कप के लिए उन्हें टीम में जगह मिलेगी या नहीं, इस पर कुछ नहीं कहा जा सकता.

बता दें कि एशिया कप 2023 का पहला मैच पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला जाएगा. इसके बाद भारत-पाकिस्तान के बीच 2 सितंबर को मैच खेला जाएगा. टीम इंडिया इसके बाद नेपाल के खिलाफ मैदान में उतरेगी. भारत-नेपाल के बीच 4 सितंबर को पल्लेकल में मैच खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच कोलंबो में आयोजित होगा.

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।