Home State news भाजपा दे रही आम लोगों को बंगाल विस चुनाव में पार्टी उम्मीदवार...

भाजपा दे रही आम लोगों को बंगाल विस चुनाव में पार्टी उम्मीदवार बनने का मौका

54
0

[object Promise]

कोलकाता। भाजपा बंगाल में अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव में आम लोगों को भी पार्टी उम्मीदवार बनने का मौका दे रही है। इस बाबत कोलकाता के मुरलीधर सेन लेन में स्थित बंगाल भाजपा मुख्यालय में एक ड्रॉप बॉक्स लगाया गया है, जिसमें भाजपा उम्मीदवार बनने के इच्छुक अपने आवेदन पत्र डाल सकते हैं। वे बंगाल की 294 विधानसभा सीटों में से किसी पर भी अपनी उम्मीदवारी पेश कर सकते हैं।

आवेदन पत्र में उन्हें अपना नाम, पता व अन्य विवरण देना होगा। नौकरीपेशा लोगों से लेकर व्यवसायी व आम गृहिणी तक उम्मीदवार के तौर पर आवेदन कर सकते हैं। ड्रॉप बॉक्स के भर जाने पर आवेदन पत्रों को आगे की कार्यवाही के लिए भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व के पास दिल्ली भेज दिया जाएगा। उनमें से योग्य उम्मीदवारों का  चयन किया जाएगा। भाजपा नेता शमिक भट्टाचार्य ने कहा कि बंगाल में भाजपा की लोकप्रियता बढ़ रही है और समाज के विभिन्न  तबके के लोग पार्टी से जुड़ना चाहते हैं।

ऐसे बहुत से लोग हैं, जो अभी सक्रिय राजनीति में नहीं हैं लेकिन अगले विधानसभा चुनाव में पार्टी उम्मीदवार बनने के इच्छुक हैं। उन्हें मौका देने के लिए ही यह कदम उठाया गया है। इससे जनसंपर्क भी बढ़ेगा। गौरतलब है कि भाजपा ने पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान भी यह पहल की थी, हालांकि उस समय करीब 1,000 आवेदन पत्र ही जमा पड़े थे। योग्य उम्मीदवार नहीं मिल पाने के कारण किसी का चयन नहीं किया गया था। चूंकि बंगाल में 294 विधानसभा सीटें हैं इसलिए इस बार कुछ आम लोगों को मौका मिलने की संभावना जताई जा रही है।

 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।