Home Tech खबरें गूगल 2 साल से निष्क्रिय सभी व्यक्तिगत खातों को हटाएगा

गूगल 2 साल से निष्क्रिय सभी व्यक्तिगत खातों को हटाएगा

14
0

गूगल ने मंगलवार को कहा कि वह व्यक्तिगत खातों और उनकी सामग्री को हटा देगा, जिसका कम से कम 2 साल से उपयोग या साइन इन नहीं किया गया है। कंपनी ने कहा कि वह गूगल वर्कस्पेस (जीमेल, डॉक्स, ड्राइव, मीट, कैलेंडर), यूट्यूब और गूगल फोटोज के इनएक्टिव अकाउंट्स से कंटेंट को हटा देगी।

जबकि नीति मंगलवार को प्रभावी हुई, यह उपयोगकर्ताओं को एक निष्क्रिय खाते के साथ तुरंत प्रभावित नहीं करेगी और जल्द से जल्द कंपनी दिसंबर 2023 से खातों को हटाना शुरू कर देगी। गूगल के वीपी, उत्पाद प्रबंधन रूथ क्रिचेली ने एक बयान में कहा, नीति केवल व्यक्तिगत गूगल खातों पर लागू होती है, और स्कूलों या व्यवसायों जैसे संगठनों के खातों को प्रभावित नहीं करेगी। अपडेट गूगल नीति को अवधारण और खाता विलोपन के आसपास के उद्योग मानकों के साथ संरेखित करता है और गूगल द्वारा अप्रयुक्त व्यक्तिगत जानकारी को बनाए रखने की अवधि को भी सीमित करता है।

यदि किसी खाते का उपयोग विस्तारित अवधि के लिए नहीं किया गया है, तो इसके साथ समझौता होने की अधिक संभावना है। ऐसा इसलिए है क्योंकि भूले हुए या अप्राप्य खाते अक्सर पुराने या पुन: उपयोग किए गए पासवर्ड पर भरोसा करते हैं जो कि समझौता किए गए हो सकते हैं, नहीं थे दो कारक प्रमाणीकरण सेट अप करें, और उपयोगकर्ता द्वारा कम सुरक्षा जांच प्राप्त करें, ॅ’ी ने समझाया।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।