Home राष्ट्रीय आईटीबीपी ने इटली की मदद से ऑक्सीजन प्लांट लगाया

आईटीबीपी ने इटली की मदद से ऑक्सीजन प्लांट लगाया

13
0

[object Promise]

20 और 15 टन के ऑक्सीजन के सिलेंडर लाए गए
बीते दिनों गौतमबुद्धनगर के अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत हो गयी थी। ऐसे में मदद के लिए एयरफोर्स सामने आई। जिसने चेन्नई से 250 सिलेंडर मंगवाए, जबकि इन सिलेंडर में गैस के लिए एयरफोर्स दो ट्रक लेकर आज ही जमशेदपुर रवाना होगी। जहां से दोनों ट्रक सड़क मार्ग से गौतमबुद्धनगर पहुंचेंगे।

गौतमबुद्धनगर में है रोजाना 60 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की जरूरत
हालांकि, अभी जमशेदपुर से कुल 35 मीट्रिक टन ही ऑक्सीजन आ रही है लेकिन यह भी कुछ राहत ही पहुंचाएगी। फिलहाल, यहां रोजाना 60 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की जरूरत है। वहीं, आईटीबीपी ने सूरजकुंड में अपने अस्पताल में 48 घंटे में एक ऑक्सीजन प्लांट स्थापित कर दिया। इस प्लांट से अस्पताल के 100 बेड पर ऑक्सीजन की सप्लाई हो जाएगी। इस प्लांट का उद्घाटन इटली के राजदूत विन्सेंजो डी लुका ने किया।

एनजीओ, रेजिडेंट वेलफेयर एसोसियेशन, ओनर अपार्टमेंट एसोसियेशन को दिए जाएंगे सिलेंडर
अधिकारियों ने बताया कि जमशेदपुर से आने वाली ऑक्सीजन को अलग-अलग एनजीओ, रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसियेशन, अपार्टमेंट ओनर एसोसियेशन को भेजे जाएंगे। दरअसल, इन लोगों ने अलग-अलग आइसोलेशन सेंटर बनाए हैं, जहां ऑक्सीजन की जरूरत होती है।

 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।