Home राष्ट्रीय कानपुर से दूर : रमईपुर गांव में विकास के लोगों ने की...

कानपुर से दूर : रमईपुर गांव में विकास के लोगों ने की फायरिंग, जानें मामला

13
0

[object Promise]

कानपुर, बिधनू रमईपुर में रविवार को 16 बिसवा जमीन पर कब्जे को लेकर हुए विवाद में पुलिस के सामने दो पक्षों के बीच पथराव के बाद जमकर फायरिंग हुई। हमलावरों ने पुलिस के ही डंडे छीनकर मारपीट शुरू कर दी। पुलिस बल को आता देख दोनों पक्ष के लोग मौके से भाग निकले।

[object Promise]
दोनों पक्षों की ओर से पथराव शुरू हो गया। तभी विकास के लोगों ने गाड़ियों में रखी बंदूक और तमंचे निकालकर हवाई फायरिंग शुरू कर दी। बवाल की सूचना पर थाने के फोर्स बल को आता देख दोनों पक्ष मौके से भाग निकले।

ये  है पूरा मामला 

रमईपुर जूनियर हाईस्कूल के पास आरजी संख्या 1071 (क) में रमईपुर निवासी राजेश सिंह की 880 वर्ग गज जमीन है। पास की करीब 22 बिसवा जमीन को किदवई नगर निवासी विकास अग्रवाल ने कुछ दिन पहले खरीदा था। विकास ने अपनी जमीन के साथ राजेश की 880 वर्ग गज जमीन पर भी कब्जा कर लिया। जिसको लेकर काफी समय दोनों पक्षों में विवाद चल रहा था। रविवार को राजेश ने जमीन पर लगी झोपड़ी को हटा दिया। जिसपर कुछ देर बाद विकास अग्रवाल करीब दो दर्जन से ज्यादा लोगों के साथ मौके पर पहुंचे और गाली गलौज शुरू कर दी। विरोध करने पर दोनों पक्षों के बीच मारपीट शुरू हो गई। सूचना पर पहुंची मझवान चौकी पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाने का प्रयास किया। इसी बीच विकास पक्ष के लोगों ने सिपाहियों के डंडे छीनकर फिर से मारपीट शुरू कर दी। जिस पर दोनों पक्षों की ओर से पथराव शुरू हो गया। तभी विकास के लोगों ने गाड़ियों में रखी बंदूक और तमंचे निकालकर हवाई फायरिंग शुरू कर दी। बवाल की सूचना पर थाने के फोर्स बल को आता देख दोनों पक्ष मौके से भाग निकले। सूचना पर सर्किल फोर्स समेत सीओ घाटमपुर रविकुमार सिंह मौके पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू की।

राजेश सिंह के मुताबिक उन्होंने उक्त जमीन पर कब्जे की शिकायत थाने से लेकर उच्चाधिकारियों से की थी। एक माह पहले उन्होंने तत्कालीन एसडीएम उपमा पांडेय से जमीन की पैमाइश कराके जमीन कब्जा मुक्त कराने के लिए प्रार्थना पत्र दिया था। जिसपर लेखपाल स्नेहहंस ने पैमाइस करके उनकी जमीन अलग कर दी थी। तभी वह सुबह जमीन पर बनी झोपड़ी हटा रहे थे। थाना प्रभारी पुष्पराज सिंह ने बताया कि जमीन को लेकर दो पक्षों मरण विवाद हुआ है। कार्रवाई की जा रही है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।