Home राष्ट्रीय कुशीनगर : खिरकियां स्थान में नवरात्र के पहले दिन बजती रही घंटिया,श्रद्धालुओं...

कुशीनगर : खिरकियां स्थान में नवरात्र के पहले दिन बजती रही घंटिया,श्रद्धालुओं ने माथा टेका

15
0

[object Promise]
उपेंद्र कुशवाहा
पडरौना,कुशीनगर :  शारदीय नवरात्र का पहला दिन शनिवार को शारदीय नवरात्र की शुरुआत हुई तो भक्ता का उत्साह परवान पर चढ़ा । पहले दिन घर-घर कलश स्थापना के साथ ही विधि विधान पूर्वक पूजन हुआ। मंदिरों में मां दुर्गा के दर्शन को श्रद्धालुओं का हुजूम उमड़ पड़ा। सुबह से देर रात्रि तक मंदिर की घंटियां बजती रही तो अगरबत्ती,कपूर जलते रहे। मां के दर पर माथा टेक भक्तों ने अपनी मुरादें पूरी करने की गुहार लगाई। जगह-जगह हो रहे मुर्ती स्थापना को लेकर धार्मिक माहौल देखने लायक था।
[object Promise]
पडरौना नगर के समीप स्थित खिरकिया की भगवती देवी दुर्गा के मंदिर की शोभा देखने लायक थी। मंदिर परिसर श्रद्धालुओं से पटा पड़ा था। मंदिर में बज रही घंटिया दूर से ही कानों तक गूंज रही थी तो कपूर,अगूरबंती की भीनी खूशबू श्रद्धा को बढ़ा रही थी। मंदिर में माथा टेकने,आरती करने,टीका लगाने,परिक्रमा करने का सुबह से ही शुरू हुआ दौर देर रात्रि तक चलता रहा। मंदिर में माता,पिता के साथ पहुंचे बच्चों का उत्साह इनकी खुशियों को परवान चढ़ रहा था। एक सप्ताह से ही मंदिर परिसर में सजी दुकानों से मेले जैसा माहौल हर आने वाले को खुशियां दे रहा था। ऐसा ही माहौल पडरौना नगर स्थित बुढि़या माई मंदिर में पूरे दिन भक्तों का तांता लगा रहा तो सांय महिलाओं व कन्याओं की भीड़ देर रात्रि तक दर्शन को पहुंचती रही।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।