Home राष्ट्रीय कुशीनगर : शारदीय नवरात्र को लेकर खिरकिया माई का दरबार सज धज...

कुशीनगर : शारदीय नवरात्र को लेकर खिरकिया माई का दरबार सज धज कर तैयार

9
0

[object Promise]
उपेन्द्र कुशवाहा

कुशीनगर : भगवान श्रीराम की उपासक हैं कुशीनगर की खिरकिया माई पडरौना के उत्तरांचल में 3 किलोमीटर दूर पडरौना जटहा मार्ग पर खिरकिया माई का दरबार शारदीय नवरात्र में भक्तों के लिए सज धज कर तैयार हो गया है । इस महापर्व शारदीय नवरात्र को देखते हुए मंदिर से जुड़े महंत गोपाल दास के सहयोगी द्वारा उन्हें बेहद रूप से मंदिर परिसर को साफ सफाई की है ।

[object Promise]
मंदिर के प्रशासक अखिलेश कुमार मिश्र ने बताया कि भक्तों की सुविधा के लिए परिसर में शुद्ध पेयजल की की व्यवस्था की गई है.वहीं दूसरी तरफ माता रानी के दरबार में भक्तों को नारियल फोड़ने के लिए आकर्षक मशीन लगाई गई है ।
मदिर के बिशेष पुजारी मुनीदास ने बताया कि दर्शनार्थियों की भीड़ को नियंत्रण करने के लिए मंदिर परिसर मे बैरिकेटिंग लगाया गया है । मां दुर्गा के नौ रूपों के दर्शन कराएं जाने को लेकर मंदिर के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि कालांतर में भगवान श्री राम के उपासक खिरकिया माई मदिंर से जनकपुर से वापसी के दौरान भगवान श्रीराम का दर्शन लाभ लिया और उन्हीं के आशीर्वाद से फलदायिनी का रूप धारण की प्रत्येक नवरात्रि में अवसर पर खिरकिया माई का दर्शन का फल प्राप्त करने के लिए भारी भक्तो की भीड़ यहा उमड़ती रहती है।हालाकी आज चैत्र नवरात्र के पहला दिन होने के नाते यहा भक्तो की भीड को नियतरण करने के लिए महिला पुलिस के आलावे कोतवाली पुलिस पुरी मुस्तैदी के साथ ऱहेगी।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।