Home राष्ट्रीय गोंडा : एसिड अटैक केस में CM योगी आदित्यनाथ ने सख्त कार्रवाई...

गोंडा : एसिड अटैक केस में CM योगी आदित्यनाथ ने सख्त कार्रवाई के दिए निर्देश

7
0

[object Promise]

लखनऊ गोंडा में सोमवार रात तीन बहनों पर तेजाब फेंके जाने की घटना को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बेहद गंभीरता से लिया है। मुख्यमंत्री ने ज्वलनशील पदार्थ फेंके जाने की घटना को लेकर एसपी गोंडा को दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई किए जाने का निर्देश दिया है। डीएम को निर्देश दिया है कि घटना में अनुमन्य सहायता राशि तत्काल पीड़ित परिवार को उपलब्ध कराई जाए और घायल बच्चियों के इलाज की समुचित व्यवस्था की जाए। मुख्यमंत्री ने एसपी गोंंडा से कहा है कि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं होनी चाहिए। सरकार की तरफ से पांच लाख मुआवजा देने की घोषणा की गई है।

[object Promise]
Acid Attack in UP गोंडा में सोमवार रात तीन बहनों पर तेजाब फेंके जाने की घटना को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बेहद गंभीरता से लिया है। मुख्यमंत्री ने ज्वलनशील पदार्थ फेंके जाने की घटना को लेकर एसपी गोंडा को दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई किए जाने का निर्देश दिया है।

गोंडा जिले के पसका गांव के क्षेत्र पंचायत सदस्य (बीडीसी) गुरई की तीन बेटियों पर सोमवार आधी रात के बाद किसी ने सोते समय एसिड फेंक दिया। बड़ी बेटी का चेहरा झुलस गया है, जबकि दो अन्य का शरीर आंशिक रूप से जला है। तीनों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। घटना में गांव के ही आशीष नामक युवक का नाम सामने आया था। पुलिस ने देर रात उसे मुठभेड़ में बंदी बना लिया।

सोमवार की रात बड़ी बेटी अपनी दोनों बहनों के साथ दूसरी मंजिल पर सो रही थी, जबकि उनके माता-पिता नीचे घर में सो रहे थे। गरई ने बताया कि वह अनुसूचित जाति का है। रात करीब ढाई बजे शोर सुनकर उठा तो बदहवास बच्चियां लिपट कर रोने लगीं। वह कुछ समझ पाता तब तक सीने में कुछ जलने का एहसास हुआ। बेटियों ने बताया कि किसी ने तेजाब फेंक दिया है। जिस कमरे में वे सब सो रही थीं। वहां से उनका टूटा मोबाइल फोन मिला है। ज्वलनशील पदार्थ की बोतल भी घर के बाहर मिली है। बड़ी बेटी की 23 को लखनऊ में गोदभराई होनी थी।

गुरई ने बताया कि वह बेटियों को निजी चिकित्सक के पास ले गया जहां से जवाब दे दिया गया। फिर निजी वाहन से तीनों को जिला अस्पताल ले गया। देर रात एसपी शैलेश पांडेय ने बताया छानबीन के दौरान गांव के ही आशीष का नाम प्रकाश में आया था। देर रात सूचना मिली कि आशीष बाइक से कर्नलगंज के रास्ते हुजूरपुर मार्ग से होते हुए निकला है। पुलिस टीम ने घेराबंदी की तो सोनवार गांव के पास आशीष ने फायर कर दिया। जवाबी फायर में एक गोली उसके दाहिने पैर में लगी। पुलिस उसे परसपुर सीएचसी ले आई है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।