Home राष्ट्रीय गोरखपुर : रेलवे अस्पताल में लगेगी एक और लिफ्ट

गोरखपुर : रेलवे अस्पताल में लगेगी एक और लिफ्ट

17
0

[object Promise]

गोरखपुर, पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी ने मंडल रेल प्रबंधकों, विभागाध्यक्षों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर यात्री और कर्मचारी सुविधाओं की समीक्षा की। रेलवे अस्पतालों में सफाई और मरीजों को अतिरिक्त सुविधाएं उपलब्ध कराने पर जोर देते हुए उन्होंने 31 मार्च तक ललित नारायण मिश्र केंद्रीय अस्पताल में एक और लिफ्ट लगाने का निर्देश जारी किया। उन्होंने कहा कि अस्पताल पहुंचे मरीजों को कहीं कोई असुविधा नहीं होनी चाहिए। समुचित उपचार के साथ प्राथमिकता के आधार पर उनकी देखभाल करें।

[object Promise]
महाप्रबंधक ने रेलवे स्टेशनों पर दिव्यांग यात्रियों के लिए सुविधाएं बढ़ाने पर बल दिया। उन्होंने कहा कि दिव्यांगजनों के लिए सभी स्टेशनों पर रैंप पानी पीने का टैप और भूमि तल पर प्रसाधन केंद्रों की व्यवस्था अनिवार्य रूप से सुनिश्चित करें।

दिव्यांग यात्रियों के लिए सुविधाएं बढ़ाने पर बल

सिग्नल, विद्युत एवं पुलों की मरम्मत की समीक्षा के बाद महाप्रबंधक ने रेलवे स्टेशनों पर दिव्यांग यात्रियों के लिए सुविधाएं बढ़ाने पर बल दिया। उन्होंने कहा कि दिव्यांगजनों के लिए सभी स्टेशनों पर रैंप, पानी पीने का टैप और भूमि तल पर प्रसाधन केंद्रों की व्यवस्था अनिवार्य रूप से सुनिश्चित करें। कर्मचारी कल्याण से संबंधित विभिन्न कार्यों एवं योजनाओं पर विस्तार से चर्चा करते हुए उन्होंने निर्भया फंड से सुरक्षा से संबंधित चल रहे कार्यों को गुणवत्ता के साथ समय से पूरा करने के लिए निर्देशित किया। अधिकारियों ने महाप्रबंधक को समय से निर्माण कार्य पूरा करने व यात्री और कर्मचारी सुविओं का विकास करने का आश्वासन दिया।

इन अधिकारियों की उपस्थिति में हुई बैठक

बैठक में अपर महाप्रबंधक अमित कुमार अग्रवाल, प्रमुख मुख्य परिचालन प्रबंधक अनिल कुमार ङ्क्षसह, प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबंधक एससी प्रसाद, प्रमुख मुख्य यांत्रिक इंजीनियर एके पांडेय, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी (निर्माण) आरके यादव, प्रमुख मुख्य इंजीनियर सतीश कुमार पांडेय, मुख्य सिग्नल एवं दूर संचार इंजीनियर अनिल कुमार मिश्र, प्रधान वित सलाहकार तनुजा पाण्डेय, प्रमुख मुख्य सुरक्षा आयुक्त अतुल कुमार श्रीवास्तव, मुख्य परियोजना निदेशक एसके मिश्र, महाप्रबंधक के सचिव डीके खरे, उप महाप्रबंधक (सामान्य) कृष्ण चंद्र सिंह और मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह आदि अधिकारी मौजूद थे।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।